ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
विधानसभा-लोकसभा चुनाव एक साथ कराने के लिए जदयू तैयार
By Deshwani | Publish Date: 17/1/2018 6:00:08 PM
विधानसभा-लोकसभा चुनाव एक साथ कराने के लिए जदयू तैयार

पटना (हि.स.)।  बिहार में सतारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठ्बन्धन का घटक, जनता दल ( यू ) ने कहा कि पार्टी लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के लिए तैयार है।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह संवाददाता सम्मेलन में बुधवार को यहाँ कहा कि इस तरह की घोषणाओं के बाद किसी भी राजनैतिक दल को इंतज़ार नहीं करना चाहिए और घोषणा के साथ ही तैयार हो जाना चाहिए ।  उन्होंने कहा कि चुनाव चाहे एक साथ हो या अलग – अलग, उनकी पार्टी इसके लिए पहले से ही तैयार है ।

इस मुद्दे पर केंद्र सरकार का पहले से ही समर्थन कर रहे वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि इस सिलसिले में केंद्र सरकार के संशोधन का जदयू समर्थन करेगी।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया था , हालांकि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ- साथ बिहार विधानसभा चुनाव कराने का कोई प्रस्ताव अभी तक आगे नहीं बढाया गया है । नीतीश कुमार का मानना था कि लोक सभा और विधान सभा का चुनाव अलग-अलग होने से खर्च का बोझ बढने के साथ साथ राज्यों के विकास पर प्रतिकूल असर पड़ता है ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS