ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
शाहाबाद के मुद्दे पर जनतांत्रिक पार्टी का बेमियादी अनशन 16 से
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 7:09:59 PM
शाहाबाद के मुद्दे पर जनतांत्रिक पार्टी का बेमियादी अनशन 16 से

पटना/बक्‍सर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 एनएच 30 का पुर्ननिर्माण, शाहाबाद को प्रमंडल का दर्जा देने व एम्‍स की स्‍थापना को लेकर जनतांत्रिक पार्टी मंगलवार, 16 जनवरी से दिनारा (रोहतास) में पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्‍व में बेमियादी अनशन करेगी। ये जानकारी सोमवार को जनतांत्रिक पार्टी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी गई है। इस विज्ञप्ति के माध्‍यम से राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि बिहार विधान सभा चुनाव के समय ‘बिहार में बहार है, नीतीश कुमार है’ का नारा खूब गूंजा। मगर जमीनी हकीकत कुछ और ही है। न पहले बहार था और न अब बहार है। बहार बस मुठ्ठीभर चुनिंदा लोगों के लिए है। इसका जीता जागता उदाहरण शाहाबाद क्षेत्र की सड़कों की बदहाली है। खासकर एनएच 30 जो शाहाबाद की लाइफ लाइन है।
उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री पूरे राज्‍य में बारहमासी सड़के बनवाने की बातें कहते नहीं थकते। अगर सच में ऐसा है तो शाहाबाद की सड़कों की हालत दयनीय क्‍यों है? क्‍यों यहां सड़क गड्ढे में नजर आता है?  क्‍या मुख्‍यमंत्री की नजरों में शाहाबाद बिहार के नक्‍शे से बाहर है?  उन्‍होंने कहा कि हमें अपने हक की लड़ाई के लिए आज बेमियादी अनशन जैसे कदम उठाने पड़े हैं। इससे पहले हमने 21 से 23 दिसंबर 2017 में आरा से मोहनिया तक पद यात्रा कर सरकार का ध्‍यान आकृष्‍ट कराने की कोशिश की थी और एलान भी किया था कि अगर पंद्रह दिनों के अंदर एनएच 30 के पुनर्निर्माण का कार्य शुरू नहीं हुआ, तो जनतांत्रिक पार्टी बेमियादी अनशन करेगी।
श्री कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार को समझना चाहिए कि शाहाबाद बाबू वीर कुंवर सिंह की जन्‍मभूमि है। यहां के लोग अपनी उपेक्षा बर्दाश्‍त नहीं करते। अगर आग्रह पर हमें अपना हक नहीं मिलेगा, तो हम अपना हक लड़कर लेंगे और इस लड़ाई की शुरूआत कल से दिनारा से शुरू होगी। इसलिए लोगों से अपील है कि वे बड़ी संख्‍या में अपने हक की लड़ाई में शामिल हों और इस आंदोलन को सफल बनायें। उन्‍होंने कहा कि हमारी प्रमुख मांगों में एनएच 30 का पुनर्निर्माण, शाहाबाद को प्रमंडल का दर्जा, शाहाबाद में एम्‍स की स्‍थापना, हर घर को रोजगार और किसानों को फसलों का उचित सर्मथन देना है।        

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS