ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
मोइनुलहक स्टेडियम के विकास के लिए जल्द होगा एमओयू- सुशील मोदी
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2018 4:58:42 PM
मोइनुलहक स्टेडियम के विकास के लिए जल्द होगा एमओयू- सुशील मोदी

पटना (हि स )- बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि हाल में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राज्य सरकार बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के साथ मोइनुलहक स्टेडियम के विकास के लिए एमओयू साइन करेगी। 

चार दिवसीय ‘बिहार एकलव्य खेल’(09 से 12 जनवरी) का पाटलिपुत्र स्पोट्र्स कम्पलेक्स, पटना में शुभारंभ करते हुए सुशील मोदी ने मंगलवार को यहाँ कहा कि 17 साल के बाद अब बिहार की टीम भी रणजी क्रिकेट में भाग ले सकेगी। उन्होंने कहा कि झारखंड बंटवारे के बाद बिहार का क्रिकेट एसोसिएशन विवाद में घिर गया था, मगर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देकर यह स्पष्ट कर दिया है कि बिहार की टीम भी रणजी मैच में भाग लेगी। 
 
उन्होंने कहा कि सरकार मोइनुलहक स्टेडियम को विकसित करने के लिए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के साथ समझौता करेगी ताकि इस स्टेडियम में बिहार के खिलाड़ियों को भी उच्चस्तरीय क्रिकेट का प्रशिक्षण प्राप्त हो सके। 
 
उन्होंने कहा कि बिहार में 22 एकलव्य राज्य आवासीय खेल प्रशिक्षण केन्द्र संचालित कर 370 बच्चे प्रशिक्षित किए जा रहे हैं। अगले साल 17 और एकलव्य आवासीय खेल प्रशिक्षण केन्द्र स्थापित कर एक हजार बच्चों को नामांकित करने का सरकार ने लक्ष्य रखा है। खेल का प्रशिक्षण ले रहे केन्द्र के बच्चों के खाने की राशि प्रतिदिन 100 रुपये से बढ़ा कर 225 रुपये,एक बार की जगह दो बार खेल किट और ड्रेस के साथ ही प्रशिक्षकों के मानदेय को 8 हजार से बढ़ा कर 30 हजार कर दिया गया है। 
 
उप मुख्यमंत्री ने बताया कि राजगीर में सरकार की पहल पर 633 करोड़ की लागत से स्पोट्र्स कम्पलेक्स सह स्टेडियम के निर्माण के लिए 90 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर लिया गया है। सरकार खेल और खिलाड़ियों को बेहत्तर सुविधा और प्रोत्साहित करने के लिए सदैव तत्पर है साथ ही पुलिस की बहाली में खिलाड़ियों को एक प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS