ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
भाजपा दलितों को हिंदु नहीं मानती – राजद
By Deshwani | Publish Date: 8/1/2018 7:57:10 PM
भाजपा दलितों को हिंदु नहीं मानती – राजद

पटना  (हि.स)- राष्ट्रीय जनता दल ने भारतीय जनता पार्टी पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा दलितों को हिंदु मानती ही नहीं। 

 
राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने सोमवार को यहाँ कहा कि जिस प्रकार भीमा कोरेगाँव में हिंदुत्ववादियों ने दलितों पर हमला किया उससे यह साबित होता है कि वे लोग दलितों को हिंदु नहीं मानते। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद दलित विरोधी घटनाओं में भारी इजाफा हुआ है और तथाकथित गौरक्षकों के शिकार मुसलमान और दलित दोनों हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि दलितों को न्याय का अधिकार दिलाने के लिए संघर्ष करने वाले देश की सुरक्षा के लिए खतरा माने जा रहे हैं। 
 
राजद नेता ने कहा कि गुजरात के उना में जिस प्रकार पुलिस थाना के सामने रस्सी से बाँधकर दलितों को बेरहमी से पीटा गया वह दृश्य देश ने देखा है 1 श्री तिवारी ने कहा कि सहारनपुर में दलितों की लड़ाई लड़ने वाले भीम सेना के संस्थापक चंद्रशेखर को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत जेल में नजरबंद कर रखा है। हैदराबाद के केंद्रीय विश्वविद्यालय के अंबेडकरवादी छात्र नेता रोहित वेमुला पर भारत सरकार के तत्कालीन मंत्री बंगारू दत्तात्रेय ने राष्ट्रविरोधी होने का आरोप लगा कर उसे विश्वविद्यालय से निष्कासित करवा दिया जिसकी वजह से उसने आत्महत्या कर लिया। 
 
बिहार के उप मुख्यमंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी को दलित विरोधी बताते हुए श्री तिवारी ने कहा कि सुशील मोदी की जमात इंसानो के बीच बराबरी के सिद्धांत को नहीं मानती और साथ ही भारतीय संविधान में भी विश्वास नहीं करती। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा संविधान को बदलकर मनुस्मृति के आधार पर शासन चलाना चाहती है। उन्होंने कहा कि जातीय गैरबराबरी को मिटाकर सामाजिक समता के आधार पर हिंदू समाज को संगठित करना इनका मकसद नहीं बल्कि ये मुसलमानो और इसाईयों के खिलाफ नफरत फैलाकर हिंदू को अपना वोट बैंक बनाना चाहते हैं।इउन्होने कहा कि राजद भाजपा के इन मंसूबों को बिहार में सफल नहीं होने देगा और उनकी पार्टी भाजपा को जनता के बीच बेनकाब करेगीँ। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS