ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
नगर विकास मंत्री तारापीठ में हमला की घटना से नीतीश और सुशील मोदी को करायेंगे अवगत
By Deshwani | Publish Date: 3/1/2018 7:11:49 PM
नगर विकास मंत्री तारापीठ में हमला की घटना से नीतीश और सुशील मोदी को करायेंगे अवगत

पटना, (हि.स.)। बिहार के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने बुधवार को यहां कहा कि पश्चिम बंगाल के तारापीठ के सोनार बांग्ला होटल में नव वर्ष की शाम में उनके साथ होटल प्रबंधन का दुव्यर्वहार और स्थानीय प्रशासन का रवैया संघीय ढांचा पर प्रहार है। उन्होंने कहा कि होटल में उनकी जान को खतरा था। हमले से बीच—वचाब में मेरे सुरक्षा​कर्मियों को चोट लगी। कार चालक घायल हो गया। होटल प्रबंधन ने स्थानीय लोगों को बुलाकर साथ गये लोगों के साथ मारपीट की । मेरे साथ गये लोगों के शराब के नशे में होने का झूठा आरोप कर केस किये जाने की सूचना मिली है। पूरी घटना के संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से मिलकर अवगत करायेंगे।

श्री शर्मा ने मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत में कहा कि मैंने बचपन से आज तक शराब छुआ तक नहीं । प्रत्येक वर्ष पहली जनवरी को पूजा करने किसी धर्मस्थल पर जाया करता हूं। पिछले वर्ष काशी विश्श्वनाथ का दर्शन करने वाराणसी गया था। इस बार देवघर और तारापीठ का ​औपचारिक कार्यक्रम तय किया । पूर्व सूचना पर झारखंड प्रशासन ने सुरक्षादि की व्यवस्था कर रखी थी। पर पश्चिम बंगाल प्रशासन से कोई व्यवस्था नहीं हुई । तय कार्यक्रम के अनुसार सुरक्षाकर्मी अनुमति लेकर साथ थे। कर्मियों के परिवार के भी कई सदस्य साथ हो थे।
 
श्री शर्मा ने बताया कि तारापीठ के होटल में अपराहद्म चार बजे पहुंचने पर शुरू से होटलकर्मियों का व्यवहार ठीक नहीं दिखा। कमरे खाली नहीं है। बैठ कर इंतजार करने को कहा गया। इसी बात पर हमारे साथ गये लोगों से बातकही हुई। मैंने हस्तक्षेप कर शांत करवाया । तब तक होटलकर्मियों ने स्थानीय लोगों को बुलवाकर हमला कर दिया। होटल का प्रवेश द्वार बंद करवा दिया। तब वे होटल के सोफा पर बैठे थे । मेरे साथ मारपीट नहीं हुई पर जिस समय बगल के गेट से​ बाहर निकल रहे थे उस समय मेरे दाहिने हाथ पर किसी ने डंडे से चोट लगी। दूसरे दिन 11 बजे तक वह तारापीठ में ही दूसरे होटल में ठहरे । देर रात मेरे साथ गये लोगों का एफआईआर दर्ज किया गया। 
 
श्री शर्मा ने बताया कि राज्य के आरक्षी महानिदेशक पीके ठाकुर पश्चिम बंगाल पुलिस से सम्पर्क में हैं । पूरे घटनाक्रम की जांच कर संबंधित दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की पहल की जा रही है। 
 
विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के इस आरोप पर कि उनके कारण बिहार की बदनामी हुई है श्री शर्मा ने कहा कि वे अ​ब राजनीति कर रहे हैं। लगता है कि मेरी जान भी चली जाती तो वह खुश होते । उन्होंने कहा कि जिनके कारनामों से बिहार बदनाम हुआ,जंगलराज की बात कही जाती थी,लगता है वहीं पश्चिम बंगाल में दिख रहा है। 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS