ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
मुस्लिम महिलाओं की मुक्ति का वर्ष रहा 2017: सुशील मोदी
By Deshwani | Publish Date: 31/12/2017 7:59:24 PM
मुस्लिम महिलाओं की मुक्ति का वर्ष रहा 2017: सुशील मोदी

 पटना, (हि.स.)। भाजपा के प्रदेश कार्यालय में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम ‘मन की बात’ का रेडियो प्रसारण सुनने के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा बैन लगाने, लोकसभा से बिल पास होने और अकेली मुस्लिम महिला को हज यात्रा की अनुमति देने की वजह से गुजरा साल 2017 देश की मुस्लिम महिलाओं के लिए मुक्ति का वर्ष रहा। 

 
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार ने रविवार को कहा कि अभी तक कोई मुस्लिम महिला किसी पुरुष के साथ ही हज यात्रा पर जा सकती थी, लेकिन भारत सरकार की पहल पर 1300 मुस्लिम महिलाओं को अकेली हज यात्रा की अनुमति मिली है। इनमें बड़ी संख्या में बिहार सहित अन्य प्रदेशों की महिलाएं हैं। अकेली हज यात्रा के लिए आवेदन देने वाली मुस्लिम महिलाओं को लॉटरी की व्यवस्था से भी छूट दी गई है। उन्होंने अपील की कि सभी धर्मों की महिलाएं अपने-अपने धर्मों की कुरीतियों को तोड़ने के लिए आगे आएं। 
 
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम में पहली बार मतदाता बने युवाओं पर जोर दिया। इक्कीसवीं सदी के पहले वर्ष 2000 में जन्म लेने वाले युवक और युवतियां 2018 में भारत के नए मतदाता होंगे। उन्होंने ऐसे सभी बालिग हुए युवा और युवतियों से अपील की कि वे मतदाता सूची में अपना नाम शामिल कराएं। भाजपा युवा मतदाताओं का जगह-जगह सम्मेलन आयोजित कर, 2022 में पूरा किए जाने वाले संकल्पों और कैसा हो उनके सपनों का भारत, पर उनका साकारात्मक विचार जानेगी। 
 
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छता के स्तर की उपलब्धियों के आकलन के लिए आगामी चार जनवरी से 10 मार्च के बीच होने वाले ‘स्वच्छ सर्वेक्षण 2018’ में बिहार के शहरों की भी हिस्सेदारी होगी और उम्मीद है कि पहले की तुलना में नगर निकायों का बेहतर प्रदर्शन होगा। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS