ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
नववर्ष के मौके पर पटना जू में पूर्ण स्वच्छता का लक्ष्य: उप मुख्यमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 28/12/2017 7:30:07 PM
नववर्ष के मौके पर पटना जू में पूर्ण स्वच्छता का लक्ष्य: उप मुख्यमंत्री

पटना, (हि.स.)। नववर्ष पर संज जैविक उद्यान में 25 हजार से ज्यादा लोगों के आने की संभावना को देखते हुए उप मुख्यमंत्री सह पर्यावरण व वन मंत्री सुशील कुमार मोदी ने अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने पूर्ण स्वच्छता के लिए अधिकारियों से 150 सफाईकर्मी (वोलेंटियर) तैनात करने व पर्याप्त डस्टबिन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। उद्यान आने वाले दर्शकों को प्रवेश टिकट के साथ एक सूचना पत्रक भी दिया जायेगा, जिसमें परिसर को साफ रखने का संदेश होगा।


गौरलतब है कि उद्यान में नववर्ष के मौके पर आने वाले लोग दार्जलिंग जू से लाए गये खलिज पिजेंट, गोल्डेन पिजेंट और रेड जंगल फाल को देख पायेंगे, जिन्हें उद्यान में पहली बार लाया गया है। उद्यान आने वाले लोगों से अनुशासन बरतने व उद्यान परिसर को पूरी तरह स्वच्छ रखने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने व सुरक्षा के मद्देनजर वहां पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था रहेगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS