ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
सड़कों के निर्माण पर इस साल खर्च होंगे 15 करोड़ : सुशील मोदी
By Deshwani | Publish Date: 26/12/2017 9:12:37 PM
सड़कों के निर्माण पर इस साल खर्च होंगे 15 करोड़ : सुशील मोदी

पटना, (हि.स.)। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि एक समय था जब राज्य की सड़कों के निर्माण पर 50 करोड़ भी खर्च नहीं होते थे, जबकि इस साल 14,286 करोड़ रुपये खर्च किए जायेंगे जो कुल योजना व्यय का लगभग 19 प्रतिशत है। सभी जिला मुख्यालयों को 4 लेन और अनुम प्रखंड को 2 लेन सड़कों से जोड़ने का काम प्रारंभ कर दिया गया है। उपमुख्यमंत्री मंगलवार को मीठापुर आरओबी एवं चिरैंयाटांड़ फ्लाईओवर के बीच नवनिर्मित स्टेशन रोड फ्लाईओवर के उद्घाटन के मौके पर सभा को सम्बोधित कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि बीच के थोड़े समय के लिए पथ निर्माण विभाग के मंत्री बने कुछ लोग एनडीए के कार्यकाल में बनी तमाम सड़कों का श्रेय लेने लगे थे, अच्छा हुआ कि मुख्यमंत्री ने ऐसे लोगों की छुट्टी कर दी। ऐसे लोगों के परिवार ने ही एक समय बिहार की सड़कों को गढ्डों में तब्दील कर दिया था, मगर एनडीए के शासनकाल में न केवल बिहार में सड़कों का जाल बिछा बल्कि अभी तो प्रधानमंत्री द्वारा घोषित पैकेज की 53 हजार करोड़ की सड़क परियोजनाओं का विभिन्न स्तर पर काम शुरू हो चुका है।


आगे उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी सेतु के समानान्तर 5 हजार करोड़ की लागत से 8 लेन पुल के निर्माण के लिए भारत सरकार ने डीपीआर की मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही महात्मा गांधी सेतु के सुपर स्ट्रक्चर को बदल कर 2020 तक उसे नवजीवन दे दिया जायेगा। जीरो माइल से मसौढ़ी तक 4 लेन सड़क का निर्माण कराया जायेगा जबकि मसौढ़ी से डोभी तक 4 लेन का काम जारी है। पटना में फ्लाईओवर का जाल बिछ चुका है। पूरे बिहार में पुल-पुलियों व सड़क संरचना के संजाल से विकास को गति मिली है।



 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS