ब्रेकिंग न्यूज़
दुष्कर्म के दोषी आसाराम को अभी भी उनके अंधभक्त मान रहे पाक साफ, कर रहे हवनदुल्हन ने शादी मंडप में शादी करने से किया इनकार, दूल्हे की दिमागी हालत खराबबिहार सरकार जल्द करें गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान : हाइकोर्टनाबालिग से बलात्कार के मामले आसाराम को उम्रकैद, बाकी दोषियों को 20-20 साल की सजाकुत्तों-बंदरों से परेशान हुआ एम्स के डॉक्टर और मरीज, मेनका गांधी को लिखा पत्रमोदी-माल्या पर शिकंजा कसेगी ईडी, संपत्ति कुर्क करने के लिए नए अध्यादेश की तैयारीकर्नाटक चुनाव: जदयू ने जारी की दूसरी लिस्ट, 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणाभारत और चीन के बीच मतभेद विवादों में नहीं बदलना चाहिए : रक्षामंत्री
पटना
एनडीए गरीबों के लिए समर्पित: सुशील मोदी
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2017 6:08:13 PM
एनडीए गरीबों के लिए समर्पित: सुशील मोदी

पटना, (हि.स.)। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और राज्य की भाजपा-जदयू की सरकार पूरी तरह से गरीब, दलित, पिछड़ा, अति पिछड़ा और समाज के कमजोर वर्गों के लिए समर्पित हैं। सरकार की सभी विकास और कल्याणकारी योजनाओं के केन्द्र में गांव और गरीब हैं।


मोदी शुक्रवार को सासाराम के आनन्द भूषण पाण्डेय सभागार में भाजपा के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लालटेन अब बीते दिनों की बात हो गयी है। 31 दिसम्बर तक बिहार के हर गांव में बिजली पहुंच जायेगी। दियारा के 212 गांवों के साथ ही रोहतास के अघौरा पहाड़ तक सरकार सौर ऊर्जा से बिजली पहुंचाने में सफल रही है, जबकि यहां आजादी के बाद से लेकर आज तक बिजली नहीं पहुंच सकी थी। पंचायत वार शिविर लगाकर गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए जा रहे हैं।


उन्होंने कहा कि अगले साल तक हर घर बिजली की रौशनी से जगमग होंगे। 2005 तक मात्र राज्य के 20 प्रतिशत गांवों में ही बिजली के तार पहुंचे थे मगर बिजली के दर्शन कई-कई दिनों तक नहीं होते थे।


पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम्य ज्योति योजना के अन्तर्गत कृषि के लिए अगल फीडर का निर्माण कराया जा रहा है। कृषि के अलग फीडर से बिजली आधारित खेती को बढ़ावा तथा डीजल आधारित खेती से किसानों को मुक्ति मिलेगी तथा लागत मूल्य कम होने से उनकी आमदनी बढ़ेगी।


उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हर घर में शौचालय, गरीबों को बिजली व गैस कनेक्शन देने, पक्का मकान, नल का जल, पक्की गली से उनके घरों को जोड़ने के साथ ही उन्हें 2 रुपये किलो गेहूं और 3 रुपये किलो चावल देकर उन्हें सशक्त करने के अभियान में जुटी हैं। सरकार की सभी योजनाओं का लक्ष्य गरीबों को सशक्त करना है। भाजपा कार्यकर्ता हर गांव-टोले में गरीबों को उनके लिए चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराएं। सरकार सबका साथ और सबके विकास के लिए प्रतिबद्ध है।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS