ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर मार्च में रैली: पप्‍पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 3/12/2017 6:18:50 PM
समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर मार्च में रैली: पप्‍पू यादव

-पार्टी मगध में हिंसा के शिकार लोगों के आश्रितों को देगी रोजगार,10 दिसंबर को रेल चक्‍का और एनएच जाम

 
पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि साढ़े पांच लाख संविदाकर्मियों को समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर पार्टी आगामी मार्च महीने में पटना के गांधी मैदान में रैली करेगी। आज पटना में पत्रकारों से चर्चा में उन्‍होंने कहा कि संविदा‍कर्मियों को सम्‍मानजनक मानदेय नहीं मिल रहा है। एक ही काम के लिए अलग-अलग वेतन निर्धारित है। यह उचित नहीं है।
सांसद श्री यादव ने कहा कि मगध की धरती नक्‍सल समस्‍याओं से जूझ रही है। पुलिस मगध में नक्‍सली के नाम पर निर्दोष लोगों की हत्‍या कर रही है और फर्जी नक्‍सली भी निर्दोषों की हत्‍या कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) दोनों ही प्रकार की हिंसा के शिकार लोगों के आश्रितों को रोजगार देने के लिए अभियान की शुरुआत करेगी। पार्टी हिंसा के शिकार लोगों के आश्रितों की पहचान करेगी। इसकी शुरुआत इसी महीने से इमामगंज से की जाएगी।
सांसद ने कहा कि बिहार में दलित व वंचितों के खिलाफ उत्‍पीड़न और अपराध की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है। पार्टी इन घटनाओं की जांच और उत्‍पीड़न रोकने की मांग को लेकर 10 दिसंबर को रेल चक्‍का और एनएच जाम करेगी। इसके बाद भी हालात में सुधार नहीं हुआ तो पार्टी 16 दिसंबर को बिहार बंद करेगी।
श्री यादव ने कहा कि राज्‍य सरकार की गलत नीतियों के कारण बालू की समस्‍या गंभीर हो गयी है। बालू के व्‍यवसाय से जुड़े साढ़े पांच लाख से अधिक खुदरा व्‍यवसायी बेरोजगार हो गये हैं। निर्माण कार्य से जुड़े लाखों मजदूर बेकार हो गये हैं। सरकार को बालू घाटों को फ्री कर देना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार सभी मोर्चों पर विफल साबित हुई है। प्रदेश में जन अधिकार पार्टी (लो) ही असली विपक्ष की भूमिका निर्वाह कर रही है और जनता के मुद्दों पर संघर्ष कर रही है। पत्रकार वार्ता में रघुपति प्रसाद सिंह, श्‍याम सुंदर, मधुकर आनंद, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू भी मौजूद रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS