ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
समस्तीपुर में प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने की फायरिंग, 1 की मौत
By Deshwani | Publish Date: 20/10/2017 2:45:26 PM
समस्तीपुर में प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने की फायरिंग, 1 की मौत

पटना, (हि.स.)। बिहार के समस्तीपुर जिले के ताजपुर में गुरुवार को एक दवा व्यवसायी की हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद पुलिस की सुस्ती को लेकर उग्र ग्रामीणों ने शुक्रवार को स्थानीय थाने का घेराव किया। इस दौरान उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। फायरिंग में एक ग्रामीण की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए। थाने का घेराव कर रहे लोगों पर पुलिस ने 10 राउंड गोली चलाई है। 

उग्र लोगों ने थाना के घेराव के साथ पुलिस की गाड़ियों में आग लगा दी जिस कारण ताजपुर बाजार बंद करा दिया गया। लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर आगजनी कर सड़क जाम कर दी।

गुरुवार को ताजपुर के दवा कारोबारी जनार्दन ठाकुर की हत्या कर दी गई थी। पुलिस की गोली से ग्रामीण की मौत के बाद ताजपुर में तनाव बढ़ गया है। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस बल की अतिरिक्त तैनाती की गई है।

 

इस बीच राज्य के पुलिस महानिदेशक पी. के. ठाकुर ने जिला मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर समस्तीपुर की स्थिति का जायजा लिया 1

बैठक में पुलिस महानिदेशक ने अधिकारीयों को स्थिति को तत्काल नियंत्रण में लेने का निर्देश दिया।

इस बीच समस्तीपुर से मिल रही आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार घटना को देखते हुए समस्तीपुर के जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक घटना स्थल पर अतिरिक्त पुलिस बल के साथ कैंप कर रहे हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने उग्र भीड़ को तितर बितर करने के लिए पहले हल्का बल प्रयोग किया और बाद में दस राउंड हवाई फायरिंग की 1 

रिपोर्ट के अनुसार अपराध की दोनों घटनाओं पर स्थानीय पुलिस के रवैये के विरोध में ग्रामीणों ने शुक्रवार कि सुबह ताजपुर बाजार बंद करा दिया और राष्ट्रीय उच्च मार्ग 28 पर आगजनी कर सड़क जाम किया। बाद में प्रदर्शनकारियों ने ताजपुर थाना का घेराव किया तथा थाने में खड़ी 4-5 गाड़ियों में आग लगा दी। 

 

रिपोर्ट के अनुसार उग्र ग्रामीणों को समझाने – बुझाने के क्रम प्रदर्शकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आईं 1 भीड़ को अनियंत्रित होता देख पुलिस कि बाद में आत्मरक्षार्थ हवाई फायरिंग करनी पड़ी। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS