ब्रेकिंग न्यूज़
निगरानी की टीम ने मोतिहारी डीटीओ कार्यालय से डेटा ऑपरेटर व प्रधान सहायक को किया गिरफ्तार, टीम ने कहा- 39 हजार रुपए लेते रंगे हाथ दबोचा गयामोतिहारी पुलिस ने कार पर लदी नेपाली बीयर के साथ चार को पकड़ा, बदमाशों में एक पर स्वर्णकार को गोलीमार घायल कर आभूषण लूटने का आरोपसमस्तीपुर : अब नए समय से चलेगी वैशाली एक्सप्रेस व स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनबेतिया एमजेके सदर अस्पताल को जीएमसीएच भवन में किया जायेगा शिफ्टरामगढ़वा में कार सहित 11 लाख 53 हजार रुपये व एक पिस्टल के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तारपश्चिम चंपारण: पुलिस ने किया ट्रेक्टर लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश,5 गिरफ्तारसमस्तीपुर: पटोरी में गला रेतकर युवक की हत्या, युवक को दोनों हाथ बांध गला रेतने की आशंकागुरु नानक जयंती और गुरुपर्व आज, भारत सहित विश्व भर में धार्मिक श्रद्धा और उल्लास से मनाया जा पांच सौ 51वां प्रकाशोत्सव
बिहार
"जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं", मास्क और सैनिटाइजर का हमेशा उपयोग करें : जिला निर्वाची पदाधिकारी
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2020 8:31:42 PM

बेतिया। "जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं" मास्क और सैनिटाइजर का हमेशा उपयोग करें । उपर्युक्त  जानकारी कुंदन कुमार जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाची पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा ने संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान दी। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर पश्चिम चंपारण जिला में तीसरे चरण के 6 विधानसभा क्षेत्र और एक लोकसभा उपचुनाव की पूरी तैयारी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि वाल्मीकिनगर लोकसभा उपचुनाव में 7  और विधानसभा क्षेत्र के चुनाव  में  84 अभ्यार्थियों का नाम शामिल है । जिसमें आपराधिक चरित्र के अभ्यर्थी संख्या  विधानसभा में 31, लोकसभा में 01 का आपराधिक इतिहास रहा है। 





उन्होंने बताया कि बाल्मीकिनगर एवं रामनगर को छोड़कर मतदान के समय अवधि 7 नवंबर को सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक और बाल्मीकिनगर एवं रामनगर विधानसभा में प्रातः 7:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक मतदान होगा। उन्होंने बताया कि इन 6 विधानसभाओं में सहायक मतदान केंद्रो सहित कुल मतदान केंद्र संख्या 2478 है। कुल मतदाताओं की संख्या 17 लाख 27 हजार 5 सौ 48 है । उन्होंने बताया कि संबंधित निर्वाची पदाधिकारी विधानसभा क्षेत्र/ 1- वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र में अभ्यर्थित्व वापसी के पश्चात अंतिम रूप से चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की घोषणा के साथ चुनाव प्रचार प्रसार प्रारंभ हो गया। 




चुनाव प्रचार प्रसार 2 विधानसभा छोड़कर मतदान की तिथि के 48 घंटे पूर्व  शाम 6:00 बजे तक समाप्त हो जाएगा । वाल्मीकि नगर एवं रामनगर क्षेत्र में मतदान प्रातः 7:00 बजे से शाम 4:00 बजे होने के कारण इन दोनों क्षेत्रों में प्रचार 4:00 बजे ही समाप्त हो जाएगा। उन्होंने बताया कि  विधानसभा एवं उप निर्वाचन मे सेक्टर मजिस्ट्रेटों संख्या 179 और उड़नदस्ता दल 36, स्टैटिक निगरानी दल 36, वीडियो सर्विस लांस 15 की बनाई गई है, जो विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नियमित निगरानी करेंगे। उन्होंने बताया कि विधानसभा एवं उपचुनाव लोकसभा क्षेत्रों में पूर्ण रूप से स्वच्छ, पारदर्शी, भाई मुक्त एवं शांतिपूर्ण माहौल में सफलता प्रदान करने के उद्देश्य से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में प्रतिनियुक्ति दल कार्यरत है, जो 24 घंटा क्रियाशील रहेगा और कोविड -19  के फैलते संक्रमण को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग के जारी गाईड लाईन  के आलोक विधानसभावार जिला स्तर पर स्वास्थ्य नोडल अधिकारी की नियुक्ति के साथ ही कोविड-19 एवं सेनेटाईजेशन कोषांग का गठन किया गया तथा उन्हें इससे निपटने की जवाबदेही गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS