ब्रेकिंग न्यूज़
आईएसआईएस के इशारे पर सात महीनों से कश्‍मीर में आतंकी हमले करा रहा था 'दाऊद'मुशर्रफ ने एपीएमएल प्रमुख पद से दिया इस्तीफासामने आई युवकों को गले लगकर ईद की बधाई देने वाली युवती, बोली-'पब्लिसिटी के लिए नहीं किया'यूपी में महागठबंधन पर फंसा पेंच, कांग्रेस ने सभी 80 लोकसभा सीटों पर लड‍़ने को कसी कमरपाकिस्तान से आए 90 हिंदुओं को मिली भारतीय नागरिकता, बताई आपबीतीगुजरात में नौवीं कक्षा के छात्र का शव बाथरूम से बरामद, जांच में जुटी पुलिसतेंडुलकर ने कहा, वनडे में दो गेंदों का उपयोग नाकामी को न्योता देना जैसाकांग्रेस ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का फूंका बिगुल, गठित की स्क्रीनिंग कमेटी
पाकुड़
डेंगू के दो और मरीज सदर अस्पताल में भर्ती
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2017 11:25:19 AM
डेंगू के दो और मरीज सदर अस्पताल में भर्ती

पाकुड़, (हि.स.)। सदर प्रखंड के कुमारपुर और देवतल्ला गांव के डेंगू पीड़ित दो लोगों को शुक्रवार को सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है । इसमें कुमारपुर का अशरफ विश्वास तथा देवतल्ला के रफिकुल शेख हैं । दोनों का इलाज जारी है । मरीजों के परिजनों ने बताया कि ये लोग पंद्रह दिनों से बुखार से पीड़ित हैं । शुरूआती दौर गांव में ही उनका इलाज करवाया गया, लेकिन हालत बिगड़ती चली गई तब जाकर यहाँ लाया तो जांच में डेंगू पाया गया । 
उल्लेखनीय है कि पाकुड़ तथा हिरणपुर प्रखंडों के कई गांवों में डेंगू का कहर जारी है । इस वर्ष अबतक दो की मौत हो चुकी है । पिछले वर्ष करीब दर्जन भर लोगों की मौत हुई थी । हालांकि मेडिकल टीम लगातार डेंगू प्रभावित गांवों का दौरा कर मरीजों की खोज कर उनका इलाज कर रही है । साथ ही गांवों में फाॅगिंग आदि करने के अलावा लोगों को जागरूक भी कर रही है । लेकिन अभी तक इसे नियंत्रित नहीं कर सकी है । अभी भी हिरणपुर के कमलघाटी, जबरदाहा के साथ ही पाकुड़ के संग्रामपुर, कुमारपुर, गंधायपुर, गोपीनाथपुर आदि तकरीबन दर्जन भर गांवों के पचास से भी ज्यादा डेंगू पीड़ित लोग भागलपुर के अलावा पश्चिम बंगाल के अस्पतालों में भर्ती हैं ।
डेंगू के अलावा जिले कई गाँवों में कालाजार और वायरल फीवर का भी प्रकोप देखा जा रहा है ।बकौल सिविल सर्जन डाॅक्टर एन के मेहरा हमारी मेडिकल टीम लगातार डेंगू प्रभावित गाँवों का दौरा कर रही है । साथ ही कालाजार आदि के मरीजों का भी इलाज कर रही है । सिर्फ लोग समय रहते अस्पताल पहुंचें । दवा की कोई कमी नहीं है ।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS