ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पाकुड़
पाकुड़ के गांवों में फैला डेंगू, ग्रामीण डाॅक्टर काट रहे हैं चांदी
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2017 11:25:28 AM
पाकुड़ के गांवों में फैला डेंगू, ग्रामीण डाॅक्टर काट रहे हैं चांदी

पाकुड़, (हि.स.) । गत सप्ताह सदर प्रखंड के कुमारपुर, संग्रामपुर, रानीपुर में शुरू हुआ डेंगू अब तक भवानीपुर नयाफारसा, गोपीनाथपुर आदि गांवों को अपनी चपेट में ले चुका है । अब तक पचास से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से तकरीबन 12 लोगों का इलाज भागलपुर के अलावा पश्चिम बंगाल के अस्पतालों में चल रहा है । कुछ को पाकुड़ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है । हालांकि अभी भी अधिकांश लोग गांव के ही झोलाछाप डाॅक्टरों से ही इलाज करवा रहे हैं ।

नतीजतन पैसे तो खर्च हो ही रहे हैं और सही इलाज न हो पाने के चलते जान भी गंवा रहे हैं । अबतक डेंगू से तीन मौतों की पुष्टि भी हो चुकी है । बुधवार को भी गोपीनाथपुर गांव में तकरीबन दस लोगों के डेंगू से पीड़ित होने की जानकारी मिली है ,जिनमें से कुछ को छोड़ शेष का इलाज सदर अस्पताल में करवाया जा रहा है । 

गोपीनाथपुर की मानवी सरकार की हालत गंभीर बनी हुई है जबकि इसी गांव के घनश्याम मंडल, आनंद मंडल, विष्णु मंडल, प्रभाती मंडल और दयाल मंडल आदि पीड़ित हैं। ग्रामीणों ने मांग की है कि गांव में ही मेडिकल कैम्प लगाकर मरीजों का इलाज किया जाए । 

सिविल सर्जन डाॅक्टर एनके मेहरा ने बताया कि मेडिकल टीम लगातार गांवों का दौरा कर मरीजों की जांच करने के साथ ही उनका इलाज भी कर रही है । 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS