ब्रेकिंग न्यूज़
रक्सौल के मुकेश कुमार को मिला ग्लोबल पीस अवार्डडीएफओ प्रभाकर झा ने भारत- नेपाल सीमा पर बने जांच चौकी का किया निरीक्षण, पेड़ों को लेकर दिए निर्देशहिन्दू जागरण मंच बेतिया ने वीर गौरव बब्लू बारी को दी श्रद्धाजंलि, उनके विस्मरणीय योगदानों को किया यादट्रैक्टर में बैठकर नगर विकास मंत्री के घर कूड़ा फेंकने जा रहे थे पप्पू यादव, पुलिस ने काटा चालानभारत-बांग्लादेश मैच में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और हसीना को दिया गया न्योताकश्मीर देश का आंतरिक मुद्दा, इसे अंतरराष्ट्रीय क्यों बना रही है कांग्रेस: राजनाथ सिंहनिवेश के लिए भारत से अच्छी कोई जगह नहीं, सरकार सुधार लाने के लिए उठा रही कदम: वित्‍त मंत्री सीतारमणजन्मदिन: बेमिसाल अदाकारा और बहुमुखी प्रतिभा की धनी थी स्मिता पाटिल
नेपाल
नेपाली कांग्रेस को सत्ता सौंपने को तैयार हैं प्रचंड
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2017 5:28:37 PM
नेपाली कांग्रेस को सत्ता सौंपने को तैयार हैं प्रचंड

काठमांडू, (हिस)। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने एक सप्ताह के अंदर नेपाली कांग्रेस को सत्ता के नेतृत्व सौंपने के संकेत दिए हैं। प्रचंड ने सोमवार को अपने सरकारी निवास पर आन्दोलनरत राष्ट्रिय जनता पार्टी (राजपा) नेपाल के नेताओं के साथ मुलाकात के दौरान कहा कि वह पूर्व सहमति के अनुरूप नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेरबहादुर देउवा को प्रधानमन्त्री बनने लिए अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

उन्होंने कहा कि पद से इस्नतीफा देने से पहले वह संसद को संबोधित करेंगे। संविधान संशोधन के विषय में बातचीत के लिए पहुंचे राजपा नेपाल के नेताओं को प्रधानमंत्री ने कहा कि संविधान संशोधन के लिए वह दो तिहाई बहुमत जुटाने के प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि माओवादी–कांग्रेस गठबंधन की सरकार संविधान संशोधन मार्फत मधेशी दलों की मांग पूरा कराने के लिए क्रियाशील है। प्रचंड ने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव ने संविधान लागू करने का मार्ग खोल दिया है। अब संविधान संशोधन किया जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके इस्तीफे के बाद भी माओवादी–कांग्रेस गठबंधन की ही सरकार बनेगी।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस-माओवादी के बीच नौ महीने पहले बारी-बारी से सरकार बनाने का समझौता हुआ था। इसी आधार पर प्रचंड के नेतृत्व में गठबन्धन सरकार बनी थी। राजपा नेताओं के साथ मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने संविधान संशोधन को मुद्दा बनाकर दूसरे चरण के निकाय चुनाव के लिए उदासीन माहौल पर भी चेतावनी दी। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS