ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
नेपाल
बीरगंज में नेपाल पुलिस ने लाखों रुपए के साथ एक हुण्डी कारोबारी को किया गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 2/5/2020 9:53:45 PM
बीरगंज में नेपाल पुलिस ने लाखों रुपए के साथ एक हुण्डी कारोबारी को किया गिरफ्तार

रक्सौल अनिल कुमार।  गुप्त सुचना के आधार  वीरगंज के रजत जयंती चौक से नेपाल पुलिस ने अवैध लाखों रुपए के साथ एक हुण्डी कारोबारी को गिरफ्तार किया। पर्सा जिला पुलिस कार्यालय के प्रवक्ता बिरेन्द्र बहादुर शाही ने इसकी पुष्टी करते हुए बताया कि  वीरगंज इनरवा पुलिस चौकी के सुरक्षाकर्मियों ने बुधवार को संध्या में रजतजयन्ती चौक स्थित सडक से रक्सौल से वीरगंज आरहे  वीरगंज महानगरपालिका वार्ड नंबर 16 इनरवा निवासी 29 वर्षीय लालबाबु कुमार यादव को गिरफ्तार किया।

 
 
 
उनके पास के झोला से रखे गए  11 लाख,50,000 हजार रुपए नेपाली मुद्रा बरामद किया गया।बरामद अवैध नेपाली मुद्रा,बाइक और मोबाईल के साथ राजस्व कार्यालय पथलैया को सौंप दिया गया। भारत नेपाल सील होने के बाद रक्सौल से वीरगंज नेपाली मुद्रा लेकर कैसे आरहा था यह एक यक्ष प्रश्न है। 
 
 
 
घटना स्थल के आसपास के लोगों की माने तो गिरफ्तार लालबाबू यादव का घर वीरगंज कस्टम के पास ही है और वो क्लियरिंग एजेंट भी है। घटना के वक्त वो वीरगंज कस्टम से वीरगंज के आईसीपीमें क्लियरेंस का पैसा लेकिन कर जा रहा था।बहरहाल उक्त नेपाली मुद्रा कहां से कहां ले जाया जा रहा था। किस प्रयोजन में उसका प्रयोग होने वाला था। इन सभी मामले का अनुसंधान जारी है। नेपाल पुलिस को गिरफ्तार लालबाबू के हुण्डी कारोबारी होने की आशंका है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS