ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्वी चंपारण के कई इलाकों में बेमौसम बारिश और बर्फबारी होने से बढ़ी ठंड, दिखा शिमला जैसा नजाराबेतिया में मूर्छितावस्था में अधमरी महिला मिली, ग्रामीणों ने मझौलिया पीएचसी में कराया भर्ती करायासाबरमती आश्रम में राष्ट्रपति ट्रंप ने पत्नी मेलानिया के साथ चरखा चलाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कीचीन से कच्चे माल की आपूर्ति में व्यवधान के संबंध में वित्त मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाईजम्मू-कश्मीर में पंचायत उपचुनाव सुरक्षा मुद्दों और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की अनिच्छा के कारण स्थगितअशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गएबिहार के गया में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को देखरेख के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्तीऔरंगाबाद में रफीगंज-शिवगंज पथ पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो मासूमों सहित 10 लोगों की मौत
नेपाल
नेपाल सरकार की बड़ी कार्रवाई, सभी प्रदेशों के राज्यपालों को किया बर्खास्त
By Deshwani | Publish Date: 4/11/2019 5:20:29 PM
नेपाल सरकार की बड़ी कार्रवाई, सभी प्रदेशों के राज्यपालों को किया बर्खास्त

काठमांडू। नेपाल की संघीय सरकार ने रविवार देर शाम सभी सातों राज्यों के राज्यपालों को एक झटके में बर्खास्त कर सबको चौंका दिया है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।
 
 रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार देर शाम मंत्रिमंडल की आपातकालीन बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया। ये सभी राज्यपाल कांग्रेस काल में नियुक्त किए गए थे, जबकि अभी देश में कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार है। विदित हो कि देश में नई सरकार बनने के बाद से इन राज्यपालों को हटाने की चर्चा चल रही थी, लेकिन सरकार गठन के दो वर्ष बीतने के बाद अचानक सरकार ने यह फैसला लिया है।
 
आपको बता दें कि नेपाल के हालिया संसदीय चुनावों में वामपंथी गठबंधन को जीत मिली थी, जिसके बाद सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष केपी शर्मा ओली को दोबारा नेपाल का प्रधानमंत्री बनाया गया था। इससे पहले ओली 11 अक्तूबर 2015 से तीन अगस्त 2016 तक नेपाल के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। पड़ोसी मुल्क नेपाल का भारत के साथ रोटी-बेटी का रिश्ता माना जाता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS