ब्रेकिंग न्यूज़
शेयर बाजार: बैंक, आईटी कंपनियों के बल पर सेंसेक्स में 490 अंक का उछालउत्तर कोरियाई शासक किम व्लदिमीर पुतिन का समर्थन हासिल करने के लिए पहुंचे रूसकांग्रेस ने बिहार के लिए 55 साल के राज में क्या किया: अमित शाहसीजेआई पर आरोप लगाने वाली महिला की धोखाधड़ी मामले में जमानत रद्द करने पर 23 मई को सुनवाई‘दीदी’ सिलवाती हैं कुर्ते, शेख हसीना भेजती हैं मिठाइयां: प्रधानमंत्री मोदीकेजरीवाल, सिसोदिया और योगेंद्र के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट पर लगी रोकरोड शो से गदगद हुए प्रधानमंत्री मोदी, लोहरदगा की रैली में बोले- ये लहर नहीं ललकार हैरोहित शेखर की हत्या के आरोप में पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार, गुनाह कबूला
नेपाल
नेपाल में महाभियोग प्रस्ताव से बेअसर रहेगा स्थानीय चुनाव : प्रचंड
By Deshwani | Publish Date: 1/5/2017 4:27:42 PM
नेपाल में महाभियोग प्रस्ताव से बेअसर रहेगा स्थानीय चुनाव : प्रचंड

काठमांडू। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने सोमवार की सुबह राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी से मुलाकात की और उन्हें ताजा राजनीतिक घटनाक्रमों और मुख्य न्यायाधीश सुशीला कार्की के खिलाफ पेश किए गए महाभियोग प्रस्ताव से अवगत कराया। उन्होंने कहा नए घटनाक्रमों का स्थानीय निकायों के चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार पत्र हिमालयन टाइम्स के अनुसार, प्रधानमंत्री ने शीतल निवास (राष्ट्रपति कार्यालय) जाकर राष्ट्रपति से मुलाकात की। बताया जाता है कि उन्होंने राष्ट्राध्यक्ष से कहा कि सरकार के कामकाज में दखल देने के कारण कार्की के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाया गया है।
 
उल्लेखनीय है कि नेपाली कांग्रेस और सीपीएन माओवादी सेंटर के सांसदों ने मुख्य न्यायाधीश कार्की के खिलाफ रविवार को महाभियोग प्रस्ताव पेश किया जिसके बाद वह स्वत: निलंबित हो गईं। उधर, महाभियोग लाए जाने के विरोध में नेपाल के उप प्रधानमंत्री बिमलेंद्र निधि ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS