ब्रेकिंग न्यूज़
मशहूर संगीतकार खय्याम के निधन पर पीएम मोदी सहित बॉलीवुड के इन हस्तियों ने जताया शोकदिग्गज संगीतकार खय्याम का निधन, लंबे समय से थे बीमारअंतरिक्ष में भारत की एक और बड़ी उपलब्धि, चंद्रयान-2 पहुंचा चांद की कक्षा मेंसूचना एवं प्रौद्योगिकी के जनक पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 75वीं जन्मोदिवस पर मरीजों के बीच बांटे गये फलउत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट का विस्तार कल, राजेश अग्रवाल के बाद अनुपमा जायसवाल ने भी दिया इस्तीफाजाकिर नाइक पर कसा शिकंजा, उपदेश देने पर मलेशिया सरकार ने लगाया प्रतिबंधप्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले होंगे पुरस्कृतकर्नाटक: येदियुरप्पा कैबिनेट का विस्तार, 17 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ
नेपाल
नेपाल में बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 500 मिलियन नेपाली रुपये की संपत्ति जलकर स्वाहा
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2019 3:12:15 PM
नेपाल में बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 500 मिलियन नेपाली रुपये की संपत्ति जलकर स्वाहा

काठमांडू। नेपाल के बालुवातर स्थित इंटरनेट सेवा प्रदाता सुबिशु के कार्यालय की इमारत में बुधवार दोपहर भीषण आग लगने से करीब 500 मिलियन नेपाली रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई। भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत करीब 31 करोड़ रुपये से अधिक है।

 
स्‍थानीय समायानुसार दोपहर करीब एक बजे यह घटना हुई। जिस वक्‍त इमारत में आ लगी, उसमें करीब 200 लोग मौजूद थे, जिन्‍हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। माना जाता है कि इस इमारत के अंदर रखे पेट्रोल के एक बैरल में लगी आग इसकी मुख्‍य वजह है। 
 
महानगर पुलिस कार्यालय, रानीपोखरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्याम ग्यावली ने एएनआई को बताया कि घटना के वक्‍त इमारत में 200 लोग मौजूद थे। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। हमें शक है कि इस इमारत में रखे पेट्रो उत्‍पाद के बैरल से ईंधन का रिसाव उस विस्फोट की शुरुआत का कारण था जो बाद में इमारत से जुड़ा हुआ था।
 
एक अनुमान के अनुसार, बैरल में करीब दो हजार लीटर डीजल रखा था, जोकि जेनरेटर चलाने के लिए बिल्डिंग में रखा गया था। यह इमारत नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के आधिकारिक आवास से महज एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।
 
इस घटना के बाद सशस्त्र पुलिस बल, नेपाल पुलिस और नेपाल सेना के कर्मियों को घटनास्थल पर तैनात किया गया था और लगभग 90 मिनट में आग बुझाई गई।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS