ब्रेकिंग न्यूज़
समस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौतअमेरिकी कांग्रेस की हाउस सलेक्ट कमेटी ने 2050 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का रोड़मैप किया जारीगोपालगंज में शिक्षा विभाग के क्लर्क को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मौतदेश में 347978 कोविड-19 रोगी हुए स्वस्थ, स्वस्थ होने वालों की दर 59.43 प्रतिशत हुईअनलॉक-2 को लेकर देश में नये दिशा-निर्देश जारीपश्चिम चंपारण: बाढ़ की संभावना के मद्देनजर सभी पदाधिकारी रहें सतर्क- कुंदन कुमारमोबाइल ग्राहकों का डेटा देश से बाहर स्थित सर्वर को बेचने के आरोप में टिकटॉक, शेयरइट, वीचैट व यूसी ब्राउजर सहित 59 मोबाइल एप भारत में बैनमोतिहारी के लखौरा में कम्युनिस्ट नेता को गोलीमारी, गंभीर स्थिति में हो रहा इलाज
नेपाल
नेपाल मे बाढ़ का कहर, अब तक 65 लोगों की मौत, 38 घायल
By Deshwani | Publish Date: 15/7/2019 5:05:51 PM
नेपाल मे बाढ़ का कहर, अब तक 65 लोगों की मौत, 38 घायल

काठमांडू। नेपाल में बाढ़ के कारण अब तक कम से कम 65 लोगों की मौत हो चुकी है और 30 लोग लापता हैं। साथ ही 38 लोग घायल भी हो गए हैं। पुलिस ने यह जानकारी सोमवार को दी। समाचार पत्र द हिमालयन टाइम्स के मुताबिक गुरुवार से हो रही मूसलाधार बारिश ने अब तक 28 जिलों को प्रभावित किया है। नेपाल पुलिस और सेना ने देश के 22 जिलों में से अब तक 1146 लोगों को बचा लिया है।

 
गृह मंत्रालय के अनुसार पिछले तीन दिनों में आपदा के कारण 33 हजार लोग प्रभावित हुए हैं। नेपाल में लगातार तेज बारिश हो रही है। प्रांत एक, दो और तीन बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। ललितपुर, भोजपुर और रौताहत में मृतकों का संख्या अधिक है। सभी प्रांतीय सरकारों ने यह निर्णय लिया है कि वह बाढ़ और भूस्खलन से पीड़ितों को राहत प्रदान करेंगे। वह 38 घायलों का मुफ्त में इलाज करेंगे। उल्लेखनीय है कि बाढ़ के कारण प्रमुख राजमार्गों पर लोगों की आवाजाही बाधित है।
 
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने ट्वीट कर कहा कि आपदा में मारे गए लोगों के लिए उन्हें दुख है। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना भी जताई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS