ब्रेकिंग न्यूज़
मार्केटिंग कंपनी ग्लेज ट्रेडिंग इंडिया प्राईवेट लिमिटेड कंपनी से तीन युवक गिरफ्तारअधूरे टीकाकरण में इंद्रधनुष भरेगा रंग, चार चरणों में होगा टीकाकरणधारा 370 संपर्क अभियान के तहत पांच बुद्धिजीवी एवं प्रबुद्ध नागरिकों से मिलकर प्रतिनिधिमंडल ने इन विषय में दी जानकारीचिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- अपमानित करने के लिए जेल में रखना चाहती है सीबीआई, सुनवाई कलडबल इंजन के कारण झारखंड में विकास की गति हुई दोगुनी: सुधांशु त्रिवेदीअगला युद्ध स्वदेशी शस्त्र प्रणालियों के साथ लड़ेंगे और जीतेंगे: बिपिन रावतश्रीनगर में अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन, हिरासत में ली गई फारुक अब्दुल्ला की बहन और बेटीजम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करना आतंक के खात्मे की दिशा में एक बड़ा कदम: अमित शाह
नेपाल
नेपाल मे बाढ़ का कहर, अब तक 65 लोगों की मौत, 38 घायल
By Deshwani | Publish Date: 15/7/2019 5:05:51 PM
नेपाल मे बाढ़ का कहर, अब तक 65 लोगों की मौत, 38 घायल

काठमांडू। नेपाल में बाढ़ के कारण अब तक कम से कम 65 लोगों की मौत हो चुकी है और 30 लोग लापता हैं। साथ ही 38 लोग घायल भी हो गए हैं। पुलिस ने यह जानकारी सोमवार को दी। समाचार पत्र द हिमालयन टाइम्स के मुताबिक गुरुवार से हो रही मूसलाधार बारिश ने अब तक 28 जिलों को प्रभावित किया है। नेपाल पुलिस और सेना ने देश के 22 जिलों में से अब तक 1146 लोगों को बचा लिया है।

 
गृह मंत्रालय के अनुसार पिछले तीन दिनों में आपदा के कारण 33 हजार लोग प्रभावित हुए हैं। नेपाल में लगातार तेज बारिश हो रही है। प्रांत एक, दो और तीन बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। ललितपुर, भोजपुर और रौताहत में मृतकों का संख्या अधिक है। सभी प्रांतीय सरकारों ने यह निर्णय लिया है कि वह बाढ़ और भूस्खलन से पीड़ितों को राहत प्रदान करेंगे। वह 38 घायलों का मुफ्त में इलाज करेंगे। उल्लेखनीय है कि बाढ़ के कारण प्रमुख राजमार्गों पर लोगों की आवाजाही बाधित है।
 
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने ट्वीट कर कहा कि आपदा में मारे गए लोगों के लिए उन्हें दुख है। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना भी जताई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS