ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्वी चंपारण के कई इलाकों में बेमौसम बारिश और बर्फबारी होने से बढ़ी ठंड, दिखा शिमला जैसा नजाराबेतिया में मूर्छितावस्था में अधमरी महिला मिली, ग्रामीणों ने मझौलिया पीएचसी में कराया भर्ती करायासाबरमती आश्रम में राष्ट्रपति ट्रंप ने पत्नी मेलानिया के साथ चरखा चलाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कीचीन से कच्चे माल की आपूर्ति में व्यवधान के संबंध में वित्त मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाईजम्मू-कश्मीर में पंचायत उपचुनाव सुरक्षा मुद्दों और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की अनिच्छा के कारण स्थगितअशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गएबिहार के गया में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को देखरेख के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्तीऔरंगाबाद में रफीगंज-शिवगंज पथ पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो मासूमों सहित 10 लोगों की मौत
नेपाल
नेपाल मे बाढ़ का कहर, अब तक 65 लोगों की मौत, 38 घायल
By Deshwani | Publish Date: 15/7/2019 5:05:51 PM
नेपाल मे बाढ़ का कहर, अब तक 65 लोगों की मौत, 38 घायल

काठमांडू। नेपाल में बाढ़ के कारण अब तक कम से कम 65 लोगों की मौत हो चुकी है और 30 लोग लापता हैं। साथ ही 38 लोग घायल भी हो गए हैं। पुलिस ने यह जानकारी सोमवार को दी। समाचार पत्र द हिमालयन टाइम्स के मुताबिक गुरुवार से हो रही मूसलाधार बारिश ने अब तक 28 जिलों को प्रभावित किया है। नेपाल पुलिस और सेना ने देश के 22 जिलों में से अब तक 1146 लोगों को बचा लिया है।

 
गृह मंत्रालय के अनुसार पिछले तीन दिनों में आपदा के कारण 33 हजार लोग प्रभावित हुए हैं। नेपाल में लगातार तेज बारिश हो रही है। प्रांत एक, दो और तीन बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। ललितपुर, भोजपुर और रौताहत में मृतकों का संख्या अधिक है। सभी प्रांतीय सरकारों ने यह निर्णय लिया है कि वह बाढ़ और भूस्खलन से पीड़ितों को राहत प्रदान करेंगे। वह 38 घायलों का मुफ्त में इलाज करेंगे। उल्लेखनीय है कि बाढ़ के कारण प्रमुख राजमार्गों पर लोगों की आवाजाही बाधित है।
 
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने ट्वीट कर कहा कि आपदा में मारे गए लोगों के लिए उन्हें दुख है। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना भी जताई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS