ब्रेकिंग न्यूज़
जिला प्रशासन ने अंतरजातीय विवाह करने वाले 10 दंपत्तियों को बतौर प्रोत्साहन 7.75 लाख की राशि प्रदान कियादैवीय आपदा, बेघर और कच्चे घरों में रहने वाले गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निःशुल्क आवास उपलब्धदिनेशलाल यादव निरहुआ ने की बिहार में 500 थियेटर के साथ एजुकेशन को जोड़ने की पहलविभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर स्वच्छ रक्सौल संस्था द्वारा धरना आज तीसरा दिन भी जारी रहाशराब कारोबारी और पुलिस की कथित चूहा बिल्ली के खेल में हुई दुर्घटना में एक तेज रफ्तार होण्डा कार ने तीन लोगों को रौंदा, एक की मौतदूरदर्शन की मशहूर एंकर नीलम शर्मा का निधन, कैंसर से थीं पीड़ितकुशीनगर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में फैली सनसनीजिले में बेहतर स्वास्थ्य एवं सुरक्षित भविष्य के लिए राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम योजना की शुरूआत
नेपाल
नेपाल में भयंकर आंधी-तूफान से दो की मौत, 99 घायल
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2019 5:27:32 PM
नेपाल में भयंकर आंधी-तूफान से दो की मौत, 99 घायल

काठमांडू। नेपाल में गुरुवार शाम सुदूर पश्चिम प्रांत के कैलली और कंचनपुर जिलों में आए तूफान के कारण दो लोगों की मौत हो गई , जबकि 99 अन्य घायल हुए हैं। यह जानकारी आज मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
समाचार पत्र द हिमालयन टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों की पहचान बीर बहादुर चौधरी निवासी गोदावरी नगरपालिका कंचनपुर और लहानु दागौरा निवासी टीकापुर नगरपालिका 2, कैलली के रूप में की गई है। चौधरी ने धनगढ़ी के सेटी जोनल अस्पताल में आखिरी सांस ली। घायलों में से 18 लोगों का धनगढ़ी में इलाज चल रहा है, जबकि अन्य को अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई है। घायलों में से दो लोगों को इलाज के लिए भारत रेफर किया गया है।
 
नेशनल इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर (एनईओसी) के मुताबिक, तूफान साथ लगे दो जिलों में शाम 7.50 मिनट पर आया। सड़कों पर पेड़ और बिजली के खंबे गिरने के कारण विद्युत आपूति ठप हो गई है। रिपोर्ट  के मुताबिक, तूफान के कारण ज्यादा नुकसान ढूंगे बाजार में हुआ है। यह तूफान 40 मिनट तक रहा। तूफान के कारण घर, निजी वाहन और सार्वजनिक वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।
 
महापौर नृपा बहादुर ओड की अध्यक्षता में धनगढ़ी में आपदा राहत समिति की बैठक शुरू हो गई है। इसी प्रकार  कैलाली के मुख्य जिला अधिकारी यज्ञ राज बोहरा की अध्यक्षता में आज जिला आपदा राहत समिति की बैठक होने वाली है। नेपाल पुलिस, नेपाल की सेना और हथियारों से लैस पुलिस बलों को राहत कार्य में लगा दिया गया है। इसी बीच गृह मंत्रालय ने लोगों को सतर्क रहने का अलर्ट जारी किया है, क्योंकि तूफान धीरे-धीरे पूर्व की ओर बढ़ रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS