ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में बलआ के राज मार्केट स्थित दवा दुकानदार की अपराधियों ने रात्रि में गोली मार हत्या कीरक्सौल के ई. कुंदन श्रीवास्तव ने आर्थिक मदद कर सत्याग्रह ट्रेन से आये यात्रियों को दिया भोजन का पैकेटझारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जान
नेपाल
नेपाल में भयंकर आंधी-तूफान से दो की मौत, 99 घायल
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2019 5:27:32 PM
नेपाल में भयंकर आंधी-तूफान से दो की मौत, 99 घायल

काठमांडू। नेपाल में गुरुवार शाम सुदूर पश्चिम प्रांत के कैलली और कंचनपुर जिलों में आए तूफान के कारण दो लोगों की मौत हो गई , जबकि 99 अन्य घायल हुए हैं। यह जानकारी आज मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
समाचार पत्र द हिमालयन टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों की पहचान बीर बहादुर चौधरी निवासी गोदावरी नगरपालिका कंचनपुर और लहानु दागौरा निवासी टीकापुर नगरपालिका 2, कैलली के रूप में की गई है। चौधरी ने धनगढ़ी के सेटी जोनल अस्पताल में आखिरी सांस ली। घायलों में से 18 लोगों का धनगढ़ी में इलाज चल रहा है, जबकि अन्य को अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई है। घायलों में से दो लोगों को इलाज के लिए भारत रेफर किया गया है।
 
नेशनल इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर (एनईओसी) के मुताबिक, तूफान साथ लगे दो जिलों में शाम 7.50 मिनट पर आया। सड़कों पर पेड़ और बिजली के खंबे गिरने के कारण विद्युत आपूति ठप हो गई है। रिपोर्ट  के मुताबिक, तूफान के कारण ज्यादा नुकसान ढूंगे बाजार में हुआ है। यह तूफान 40 मिनट तक रहा। तूफान के कारण घर, निजी वाहन और सार्वजनिक वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।
 
महापौर नृपा बहादुर ओड की अध्यक्षता में धनगढ़ी में आपदा राहत समिति की बैठक शुरू हो गई है। इसी प्रकार  कैलाली के मुख्य जिला अधिकारी यज्ञ राज बोहरा की अध्यक्षता में आज जिला आपदा राहत समिति की बैठक होने वाली है। नेपाल पुलिस, नेपाल की सेना और हथियारों से लैस पुलिस बलों को राहत कार्य में लगा दिया गया है। इसी बीच गृह मंत्रालय ने लोगों को सतर्क रहने का अलर्ट जारी किया है, क्योंकि तूफान धीरे-धीरे पूर्व की ओर बढ़ रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS