ब्रेकिंग न्यूज़
रक्सौल के मुकेश कुमार को मिला ग्लोबल पीस अवार्डडीएफओ प्रभाकर झा ने भारत- नेपाल सीमा पर बने जांच चौकी का किया निरीक्षण, पेड़ों को लेकर दिए निर्देशहिन्दू जागरण मंच बेतिया ने वीर गौरव बब्लू बारी को दी श्रद्धाजंलि, उनके विस्मरणीय योगदानों को किया यादट्रैक्टर में बैठकर नगर विकास मंत्री के घर कूड़ा फेंकने जा रहे थे पप्पू यादव, पुलिस ने काटा चालानभारत-बांग्लादेश मैच में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और हसीना को दिया गया न्योताकश्मीर देश का आंतरिक मुद्दा, इसे अंतरराष्ट्रीय क्यों बना रही है कांग्रेस: राजनाथ सिंहनिवेश के लिए भारत से अच्छी कोई जगह नहीं, सरकार सुधार लाने के लिए उठा रही कदम: वित्‍त मंत्री सीतारमणजन्मदिन: बेमिसाल अदाकारा और बहुमुखी प्रतिभा की धनी थी स्मिता पाटिल
नेपाल
धमाकों से दहली नेपाल की राजधानी काठमांडू, चार लोगों की मौत, 7 घायल
By Deshwani | Publish Date: 27/5/2019 1:59:02 PM
धमाकों से दहली नेपाल की राजधानी काठमांडू, चार लोगों की मौत, 7 घायल

काठमांडू। नेपाल की राजधानी काठमांडू में रविवार को 3 धमाके हुए हैं। इनमें 4 लोगों की मौत हुई है। जबकि सात अन्‍य घायल हुए हैं। अ‍भी तक इन धमाकों के पीछे का कारण स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है। इस पर नेपाल पुलिस का कहना है कि ऐसी आशंका है कि इन धमाकों के पीछे माओवादी संगठनों का हाथ होने की आशंका है। पुलिस का यह भी कहना है कि इन धमाकों के पीछे के कारण जानने के लिए भी जांच जारी है।

 
समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक पहला ब्‍लास्‍ट काठमांडू शहर के बीचोंबीच के इलाके में हुआ। घातेकुलो रिहायशी इलाके में स्थित एक घर पर हुए विस्‍फोट में एक व्‍यक्ति की जान गई। स्‍थानीय लोगों के अनुसार धमाका इतना जोरदार था कि इससे मकान की दीवारें तक क्षतिग्रस्‍त हो गईं। इसके बाद दूसरा धमाका काठमांडू शहर के बाहरी इलाके सुकेधारा में हुआ। तीसरा धमाका थानकोट क्षेत्र में हुआ। 
 
 
धमाकों में तीन लोगों की घटनास्‍थल पर ही मौत हो गई. जबकि एक व्‍यक्ति की मौत अस्‍पताल में इलाज के दौरान हुई। पुलिस अधिकारी श्‍याम लाल ग्‍यावली के अनुसार पहले धमाके वाले स्‍थान से माओवादी संगठनों से जुड़े कुछ पर्चे बरामद हुए हैं। उनका कहना है कि आशंका है कि इन धमाकों के पीछे उन माओवादी संठठनों को हाथ हो, जो सरकार की खिलाफत में हैं। पुलिस अधिकारी का कहना है कि इस मकान को माओवादी संगठन बम बनाने में इस्‍तेमाल करता था। एक घायल व्‍यक्ति भी उनका समर्थक है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS