ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
नेपाल
हर हाल में पास होगा संविधान संशोधन प्रस्ताव : मंत्री रमेश
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2017 8:06:10 PM

विजय कुशवाहा

Nepal
हर हाल में पास होगा संविधान संशोधन प्रस्ताव : मंत्री रमेश

 वीरगंज (नेपाल)।

नेपाल के परिवहन मंत्री रमेश लेखक ने कहा है कि मधेस की मांग को लेकर एमाले द्वारा राष्ट्रीयता पर प्रहार उसकी विखंडनकारी सोच है। वे नेपाली कांग्रेस द्वारा शुक्रवार को बारा जिले के बहुअरी में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में बोल रहे थे। 

 

उन्होंने कहा कि नेपाली कांग्रेस लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ जनता को अधिकार संपन्न बनाने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि नेपाली कांग्रेस मधेस के दर्द के साथ है। संविधान संशोधन प्रस्ताव को हर हाल में पास किया जाएगा। नेपाली कांग्रेस के केंद्रीय सदस्य अजय चौरसिया ने कहा कि संविधान संशोधन के बाद पुरानी  संरचना में ही चुनाव कराने के मामले में कांग्रेस को पीछे नहीं हटना चाहिए। नेपाली कांग्रेस के बहुअरी बूथ सभापति कुंज बिहारी राउत कुर्मी के सभापतित्व में हुए कार्यक्रम में पूर्व सांसद अजय द्विवेदी, पूर्व जिला विकास सभापति जनार्दन सिंह क्षेत्री, पूर्व सभासद रामेश्वर रौनियार, नेपाल प्रेस यूनियन के केंद्रीय सदस्य व मधेस विभाग के प्रमुख विजय कुशवाहा के अलावा सुधीर पटेल, इम्तेयाज आलम, बैकुंठ श्रीवास्तव, वीरेंद्र पटेल, राधेश्याम चौरसिया, श्याम पटेल, सुनील गुप्ता और श्याम तिवारी मौजूद थे। 

 

उधर, देर शाम वीरगंज के होटल भिस्वा में वीरगंज उद्योग एव वाणिज्य संध की 41 वीं साधारण सभा का उदघाटन करते हुए मंत्री ने कहा कि वीरगंज के विकास के लिए सरकार गंभीर है। आर्थिक समृद्धि के लिए याताया सुविधा का होना जरूरी है। इसी सोच के तहत सरकार सड़कों के निर्माण पर खास घ्यान दे रही है।

कार्यक्रम में उद्योगपति, त्रिवेणी ग्रुप केडिया आर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष हीरालाल केडिया को सम्मािनत किया गया।  कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदीप केडिया ने की। मौके पर नेपाल उद्योग वाणिज्य महासंध के अघ्यक्ष पशुपति मुरारका, वीरगंज के एसएसपी नारायण सिंह खड़का समेत अरुण राज सुमार्गी, ओमप्रकाश शर्मा,गोपाल केडिया, अशोक वैद्य, बाबूलाल चचान, श्याम बंजारा, शंकर आचार्य, शेखर छतखुली, उज्ज्वल धिमिरे, संजू अमात्य एवं परदेसी साह को सम्मानित किया गया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS