नेपाल
आज पशुपतिनाथ मंदिर जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, धर्मशाला का करेंगे उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2018 10:35:33 AM
आज पशुपतिनाथ मंदिर जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, धर्मशाला का करेंगे उद्घाटन

काठमांडू। नेपाल में चल रहे बिम्स्टेक सम्मेलन का आज दूसरा और आखिरी दिन है। आठ सदस्य देशों के नेता एक दूसरे से मुलाकात करेंगे। आज दोपहर में सम्मेलन खत्म होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल भी इस बैठक में हिस्सा लिया और तमाम नेताओं से मुलाकात की थी। पीएम मोदी ने एनआरसी विवाद के बीच बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से भी मुलाकात की। 

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पशुपतिनाथ मंदिर जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी पशुपतिनाथ मंदिर में धर्मशाला का उद्घाटन करेंगे। इस धर्मशाला की नींव 14 साल पहले भारत के पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने रखी थी। ये धर्मशाला भारत सरकार के सहयोग से बनी है। इस धर्मशाला में करीब 400 लोगों के ठहरने की व्यवस्था है। इस धर्मशाला के निर्माण में मदद का ऐलान भारत ने 2014 में पहली नेपाल यात्रा का दौरान किया था। काठमांडू के तिलगंगा इलाके में बनी इस धर्मशाला के निर्माण के लिए भारत ने नेपाल को करीब 25 करोड़ रुपये की मदद भी दी थी। जुलाई 2016 में इसके निर्माण कार्य के करारनामे पर दस्तखत हुए थे और दो साल के भीतर इसे तैयार कर लिया गया।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी बिम्सटेक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए नेपाल गए हुए हैं। इस सम्मेलन में भारत और नेपाल के साथ-साथ बांग्लादेश, भारत, म्यांमार, श्रीलंका और थाइलैंड के बड़े नेता हिस्सा ले रहे हैं। आज सदस्य देशों के नेता एक दूसरे से मुलाकात करेंगे। आज दोपहर में सम्मेलन खत्म होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल भी इस बैठक में हिस्सा लिया और तमाम नेताओं से मुलाकात की थी। पीएम मोदी ने एनआरसी विवाद के बीच बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से भी मुलाकात की। इस मुकाकात को पीएम मोदी ने ट्विटर सार्थक बताया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS