ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड की 14 सीटों के लिए कल सुबह 8 बजे से होगी मतों की गिनतीलोकसभा चुनाव-2019: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल 8 बजे शुरू होगी मतगणना, तैयारियां पूरीभाजपा उम्मीदवार अर्जुन सिंह को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, 28 मई तक गिरफ्तारी पर लगी रोकसुनीता लाकरा ने पूरे किये 150 अंतरराष्ट्रीय मैच, हॉकी इंडिया ने दी बधाईसलमान की 'भारत' का चौथा गाना 'तुरपेया' हुआ रिलीज, नोरा फतेही का ठुमका हुआ वायरललोकसभा चुनाव: मतगणना कल सुबह आठ बजे से, वीवीपैट की गिनती के कारण परिणाम आने में होगी देरी'साहो' का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी, इस 15 अगस्त पर छाएंगे प्रभासअमेरिका युद्ध के बजाय, ईरान के खतरे को रोकना चाहता है: पेंटागन प्रमुख
नेपाल
मुक्तिनाथ के बाद पशुपतिनाथ मंदिर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, मंदिर गेट पर हुआ भव्य स्वागत
By Deshwani | Publish Date: 12/5/2018 1:12:43 PM
मुक्तिनाथ के बाद पशुपतिनाथ मंदिर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, मंदिर गेट पर हुआ भव्य स्वागत

 काठमांडू। अपने दो दिवसीय नेपाल दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नेपाल के प्रसिद्ध मुक्तिनाथ मंदिर पहुंचे। प्रधानमंत्री ने मंदिर में पूजा कर भगवान शालिग्राम का आशीर्वाद लिया। मुक्तिनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद पीएम मोदी पशुपतिनाथ मंदिर पहुंच गए हैं, थोड़ी देर में पीएम मोदी पशुपतिनाथ मंदिर में विधि-विधान से पूजा करेंगे। मुक्तिनाथ मंदिर थोरोंग ला पर्वतीय दर्रे की तराई से 3,710 मीटर की ऊंचाई पर है। इससे पहले मुक्तिनाथ धाम में उन्होंने आम जनता से भी मुलाकात की। मुक्तिधाम मंदिर वैष्णव मत का प्रसिद्ध धाम है। 

 

मुक्तिनाथ मंदिर में पूजा करने से पहले प्रधानमंत्री ने बाहर खड़े लोगों से मुलाकात की। नेपाल की जनता से यह प्रधानमंत्री मोदी की यह मुलाकात करीब 10 मिनट तक चली। आम जनता से मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री सबको नमस्ते करते हुए नजर आए।

 

मुक्तिनाथ मंदिर के मुख्य दरवाजे पर जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे, वहां गेट पर खड़ी महिलाओं ने हाथों में फूल लेकर उनक स्वागत किया। गेट पर भव्य स्वागत के बाद पीएम मोदी मंदिर के अंदर पहुंचे और विधिवत पूजा की। उन्होंने भगवान की मूर्ति पर फूल भी चढ़ाए। इस दौरान उनके साथ मंदिर के दो पुजारी भी मौजूद थे। बता दें कि पीएम मोदी ऐसे पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने मुक्तिनाथ मंदिर के दर्शन किए हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री ने कल जानकी माता मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना की थी। जानकी माता मंदिर में पूजा के दौरान मंदिर के पुजारियों ने उन्हें मिथिलांचल की शान कही जाने वाला पाग पहनाया था।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS