ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
नेपाल
नेपाल में प्रधानमंत्री मोदी का 'जय सियाराम', जनकपुर-अयोध्या बस सर्विस को दिखाई हरी झंडी
By Deshwani | Publish Date: 11/5/2018 3:30:34 PM
नेपाल में प्रधानमंत्री मोदी का 'जय सियाराम', जनकपुर-अयोध्या बस सर्विस को दिखाई हरी झंडी

 काठमांडू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिवसीय नेपाल दौरे के पहले दिन आज जनकपुर में 20वीं सदी में बने जानकी धाम मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान वहां मौजूद पुरोहितों ने मोदी को मंदिर परिसर और वहां की संस्कृति के बारे में पूरी जानकारी दी। पूजा-अर्चना के बाद मोदी ने नेपाल प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली के साथ मिलकर जनकपुर-अयोध्या बस सर्विस को हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री मोदी का जनकपुर सब-मेट्रोपॉलिटन सिटी के बरबीघा मैदान में स्वागत किया जाएगा। पीएम के जनकपुर पहुंचते ही मोदी-मोदी के नारे लगने शुरू हो गए।

 
मोदी के संबोधन के प्रमुख अंश
 
रामायण सर्किट भारत-नेपाल के लिए अहम, इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।
मुझे गर्व है कि यहां आकर माता सीता की पूजा करने का सौभाग्य मिला।
मैं भारत का पहला प्रधानमंत्री हूं जिसने जनकपुर में आकर पूजा की, मैं नेपाल के प्रधानमंत्री का शुक्रिया करना चाहता हूं।
आज एकादशी भी है और इस दिन देवी सीता का पूजन करना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है।
 
मोदी काठमांडू भी जाएंगे जहां उनकी पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अगवानी की जाएगी। काठमांडू में मोदी राष्ट्रपति बिद्यादेवी भंडारी और उपराष्ट्रपति नंद किशोर पुन से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री ओली के साथ द्विपक्षीय बैठक में भाग लेंगे और रिमोट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नेपाल में बनने वाली सबसे बड़ी जलविद्युत परियोजना अरुण-3 की आधारशिला रखेंगे। मोदी पूर्व प्रधानमंत्रियों -सर्वश्री शेरबहादुर देउबा और पुष्पकमल दहल प्रचंड से मिलेंगे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS