नेपाल
जानकी माता मंदिर में पूजा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात : प्रधानमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 11/5/2018 12:38:09 PM
जानकी माता मंदिर में पूजा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात : प्रधानमंत्री

जनकपुर। 2 दिवसयी नेपाल दौरे पर प्रधानमंत्री आज जनकपुर पहुंच गए हैं। जनकपुर एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री मोदी को जनकपुर धाम मंदिर की पेंटिंग भेंट की गई।साथ ही जानकी माता मंदिर में गुलाबी साफा और शॉल उढ़ाकर किया गया प्रधानमंत्री का किया सम्मान।मंदिर में पूजा करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने मंदिर परिसर में ही जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, 'मेरा सौभाग्य है कि मैं एकादशी के दिन माता जानकी के चरणों में आया और उनके दर्शन किए। 

 

प्रधानमंत्री ने कहा, सदियों से भारत और नेपाल का एक खास रिश्ता है। जनकपुर ने माता सीता और भगवान राम को देखा था। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के संबोधन में कहा कि  अयोध्या से बारात आई और जनकपुर से विदाई हुई। जनकपुर एक ऐसा स्थान है जिसने राम को आते हुए देखा था।

 

जानकी मंदिर में पूजा के दौरान पंडित ने प्रधानमंत्री मोदी को पाग पहनाया। बता दें कि पाग को मिथिला में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। अंग्रेजी संस्कृति में जैसे ‘क्राउन’ का महत्व है, उसी प्रकार मिथिला में ‘पाग’ का महत्व है। जनकी मंदिर में पूजा के दौरान पीएम मोदी के साथ नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली भी मौजूद थे। मंदिर में दर्शन करने के बाद पीएम मोदी ने विजिटर बुक में अपना संदेश लिखा।

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS