ब्रेकिंग न्यूज़
कानपुर में मछलियों से भरा ट्रक पलटा, लोगों ने दिनदहाड़े लूटीं मछलियां, पुलिस ने लाठी पटककर खदेड़ाकार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर दंगल कुस्ती का आयोजन, पहलवानों ने दिखाया दमखमसरिसवा नदी बचाओ आंदोलन की बैठक डॉ अनिल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में हुई, नदी के मिटते वजूद पर जताई चिंताकार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर हुए कई हादसे, स्नान करने के दौरान अलग-अलग जिलों में डूबने से 20 लोगों की मौतबैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने हांगकांग ओपन के मुख्य ड्रॉ के लिए किया क्वालीफाईखिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक शानदार मंच है महिला चैम्पियनशिप: एम्ब्रोसगुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश ने दी देशवासियों को बधाईछठी बार ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए ब्राजील रवाना हुए प्रधानमंत्री मोदी
नेपाल
नेपाल में आर्थिक तंगी, देश का खजाना लगभग खाली
By Deshwani | Publish Date: 31/3/2018 12:52:26 PM
नेपाल में आर्थिक तंगी, देश का खजाना लगभग खाली

काठमांडू। कभी प्राकृतिक आपदा की मार झेल चूके नेपाल आज आर्थिक तंगी की दौर से गुजर रहा है। देश के सरकारी खजाने लगभग खाली हो चुके हैं। एेसे में एक सवाल उठता है आखिर करें तो क्या करें। देश के नए वित्त मंत्री डॉ. युबराज खाटीवाड़ा ने यह खुलासा किया है। आज नेपाली संसद में श्‍वेत पत्र जारी करते हुए अपने संबोधन में कहा कि देश के सरकारी खजाने का भंडार लगभग खाली है।

 

उन्‍होंने कहा कि खर्च करने के समय में अनुशासनहीनता के कारण देश का खजाना लगभग खाली है। नियमों के खिलाफ लागू किया गया टैक्‍स कम किया गया है। पर्याप्त योजनाओं और रणनीतियों के बिना संसाधनों के इस्तेमाल को एग्रीमेंट के तहत दे दिया गया। 

 

 

गौरतलब है कि डॉ. युबराज खाटीवाड़ा, जोकि सेंट्रल बैंक ऑफ नेपाल के पूर्व गवर्नर भी रह चूके हैं, उन्होंने दावा किया कि देश में निवेश का माहौल भी आकर्षक और अनुकूल नहीं था। जिस कारण नेपाल में अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र की तुलना निवेश का माहौल बहुत अनुकूल नहीं है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS