ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
नेपाल
नेपाल विमान दुर्घटना में जीवित बचे लोगों की पहचान में हो रही परेशानी
By Deshwani | Publish Date: 15/3/2018 4:50:31 PM
नेपाल विमान दुर्घटना में जीवित बचे लोगों की पहचान में हो रही परेशानी

काठमांडो। नेपाल में हुए भीषण विमान हादसे में जीवित बचे लोगों की पहचान में नेपाली अधिकारियों को मुश्किलें आ रही हैं।  विमान दुर्घटना में कम से कम 22 लोग जीवित बच गये, जिनमें से कई बुरी तरह झुलस गये हैं, कई लोगों की हालत गंभीर है और कई लोग बोलने में असमर्थ हैं।  नेपाल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

 
नेपाल पुलिस के प्रवक्ता मनोज नुएपाने ने कहा कि जीवित बचे लोगों और हादसे में मारे गये लोगों के शरीर बुरी तरह झुलसे हुए हैं, जिसकी वजह से उनकी पहचान में मुश्किल आ रही है।  बांग्लादेश से आ रहा यह विमान सोमवार को काठमांडो हवाई अड्डा के रनवे के पास एक मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। 
 
49 लोग मारे गये थे।  विमान में 67 यात्री एवं चालक दल के चार सदस्य सवार थे।  उन्होंने बताया कि जीवित बचे लोगों में कम से कम 11 लोगों की पहचान कर ली गयी है लेकिन इनकी कुल संख्या ज्ञात नहीं है। 
 
नुएपाने ने बताया कि जीवित बचे 19 लोगों का काठमांडो के अस्पताल में अब तक उपचार चल रहा है और एक अन्य व्यक्ति को बेहतर चिकित्सकीय उपचार के लिये सिंगापुर भेजा गया है. हादसे में जीवित बचे दो यात्रियों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।  दोनों नेपाली नागरिक थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS