ब्रेकिंग न्यूज़
इसबार मोतिहारी की पुलिस रही मुस्तैद तो लूट नहीं सके सवा लाख रुपए, आर्म्स के साथ दबोचे गए तीनइंटरसिटी और लोकल ट्रेन का संचालन नहीं होने से यात्रियों को हो रही काफी परेशानी, रामगढ़वा में भाजपा सांसद का पुतला दहन कर स्थानीय ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शनकेंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने कर्नाटक के बेंगलुरु में तीन अलग-अलग प्रकल्पों का लोकार्पण कियाभारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिग्गज अभिनेता और निर्देशक बिस्वजीत चटर्जी को 51वें भारतीय व्यक्तित्व पुरस्कार से किया गया सम्मानितभारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रक्सौल के दो केन्द्रों पर कोविड वैक्सीनेशन अभियान हुआ प्रारंभरक्सौल: सिमुलतला विद्यालय में ईशान ने मारी बाजीउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनावों के लिए भाजपा ने चार उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कीIGIMS से शुरू होगा बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान, सबसे पहला टीका IGIMS के सफाईकर्मी रामबाबू को लगेगा
नेपाल
नेपाल में गैस फैक्ट्री में आग, 2 मरे
By Deshwani | Publish Date: 20/12/2017 9:26:41 PM
नेपाल में गैस फैक्ट्री में आग, 2 मरे

बीरगंज, (हि.स.)। नेपाल के बीरगंज में पटेलनगर स्थित एक गैस फैक्ट्री में बुधवार की सुबह आग लग गई जिसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और छह अन्य झुलस गए हैं। इस आग में अग्निशमन दल का एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया है।

समाचार पत्र हिमालयन पोस्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि सुबह करीब 6.15 बजे सुपर गैस उद्योग लिमिटेड में आग लगई। मृतकों की पहचान मधुसूदन मिश्रा और यादव प्रसाद अधिकारी के रूप में हुई है। ये दोनों अग्निशमन कर्मी थे। इतना ही नहीं घायलों में भी तीन अग्निशमन कर्मी शामिल हैं।

पुलिस ने आगे कहा कि आग लगने के सही कारणों की जानकारी नहीं हो पाई है, लेकिन गैस टंकी में रिसाव होना आग लगने का कारण हो सकता है। अभी तक यह भी पता नहीं चल पाया है कि आग लगने के समय फैक्ट्री में कितने कर्मचारी काम पर तैनात थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आग पर अभी तक काबू नहीं पाया गया है। गैस सिलिंडर में विस्फोट होना जारी है। आग बुझाने के लिए भेजी गई दमकल गाड़ी में घटना स्थल से पहले आग लग गई। पड़ोस के बारा जिले और भारत से भी दमकल गाड़ियां भेजी गई हैं, लेकिन वे भी फैक्ट्री में नहीं घुस पाए हैं।

हालांकि आग बुझाने की कोशिश जारी है। आसपास की बस्तियों को खाली करा दिया गया है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS