ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोजमोतिहारी के झखिया में पुलिस ने घेराबंदी कर की कार्रवाई, शशि सहनी गिरफ्तार, 125 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्तभोजपुरी सेंशेसन अक्षरा सिंह का नया गाना ‘कोरा में आजा छोरा’ रिलीज के साथ हुआ वायरल
नेपाल
नेपाल में गैस फैक्ट्री में आग, 2 मरे
By Deshwani | Publish Date: 20/12/2017 9:26:41 PM
नेपाल में गैस फैक्ट्री में आग, 2 मरे

बीरगंज, (हि.स.)। नेपाल के बीरगंज में पटेलनगर स्थित एक गैस फैक्ट्री में बुधवार की सुबह आग लग गई जिसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और छह अन्य झुलस गए हैं। इस आग में अग्निशमन दल का एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया है।

समाचार पत्र हिमालयन पोस्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि सुबह करीब 6.15 बजे सुपर गैस उद्योग लिमिटेड में आग लगई। मृतकों की पहचान मधुसूदन मिश्रा और यादव प्रसाद अधिकारी के रूप में हुई है। ये दोनों अग्निशमन कर्मी थे। इतना ही नहीं घायलों में भी तीन अग्निशमन कर्मी शामिल हैं।

पुलिस ने आगे कहा कि आग लगने के सही कारणों की जानकारी नहीं हो पाई है, लेकिन गैस टंकी में रिसाव होना आग लगने का कारण हो सकता है। अभी तक यह भी पता नहीं चल पाया है कि आग लगने के समय फैक्ट्री में कितने कर्मचारी काम पर तैनात थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आग पर अभी तक काबू नहीं पाया गया है। गैस सिलिंडर में विस्फोट होना जारी है। आग बुझाने के लिए भेजी गई दमकल गाड़ी में घटना स्थल से पहले आग लग गई। पड़ोस के बारा जिले और भारत से भी दमकल गाड़ियां भेजी गई हैं, लेकिन वे भी फैक्ट्री में नहीं घुस पाए हैं।

हालांकि आग बुझाने की कोशिश जारी है। आसपास की बस्तियों को खाली करा दिया गया है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS