ब्रेकिंग न्यूज़
इंटरसिटी और लोकल ट्रेन का संचालन नहीं होने से यात्रियों को हो रही काफी परेशानी, रामगढ़वा में भाजपा सांसद का पुतला दहन कर स्थानीय ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शनकेंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने कर्नाटक के बेंगलुरु में तीन अलग-अलग प्रकल्पों का लोकार्पण कियाभारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिग्गज अभिनेता और निर्देशक बिस्वजीत चटर्जी को 51वें भारतीय व्यक्तित्व पुरस्कार से किया गया सम्मानितभारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रक्सौल के दो केन्द्रों पर कोविड वैक्सीनेशन अभियान हुआ प्रारंभरक्सौल: सिमुलतला विद्यालय में ईशान ने मारी बाजीउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनावों के लिए भाजपा ने चार उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कीIGIMS से शुरू होगा बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान, सबसे पहला टीका IGIMS के सफाईकर्मी रामबाबू को लगेगाझारखंड: चतरा में 15 लाख के इनामी उग्रवादी मुकेश गंझू ने किया आत्मसमर्पण
नेपाल
नेपाल में वामपंथी गठबंधन ने किया सीटों का बंटवारा
By Deshwani | Publish Date: 1/11/2017 5:39:48 PM
नेपाल में वामपंथी गठबंधन ने किया सीटों का बंटवारा

काठमांडू, (हि.स.)। नेपाल में होने वाले संसदीय और प्रांतीय विधानसभाओं के चुनावों के लिए वामपंथी गठबंधन ने सीटों का बंटवारा कर लिया है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
समाचार पत्र दी हिमालयन टाइम्स के अनुसार, वामपंथी गठबंधन के दोनों दल सीपीएन (यूएमएल) और सीपीएन (माओवादी सेंटर) ने 165 संसदीय सीटों और 330 प्रांतीय विधानसभा सीटों के 60 और 40 के अनुपात के हिसाब से सीटों के बंटवारे पर राजी हो गए हैं। विदित हो कि ये चुनाव 26 नवम्बर और 7 दिसंबर को होंगे।
 
 
रिपोर्ट के अनुसार, सीपीएन (यूएमएल) जहां 81 संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं सीपीएन (माओवादी सेंटर) 77 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी। इनके अलावा सात सीटों पर अन्य वाम पंथी दल समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।
 
इसी तरह 7 दिसंबर को 45 जिलों में128 संसदीय सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए सीपीएन (यूएमएल) 60 उम्मीदवारों की घोषणा की है, जबकि सीपीएन (एमसी) ने 61 प्रत्याशियों ऐलान किया है। इसके अतिरिक्त अन्य वाम दल समर्थित उम्मीदवार मैदान में होंगे। इस चरण में प्रांत संख्या दो की 32 संसदीय सीटों में 18 पर सीपीएन (माओवादी) के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे।
 
दूसरे चरण में प्रांतीय विधानसभाओं की 256 सीटों के लिए होने वाले चुनावों के लिए सीपीएन (एमसी) को 125 और सीपीएन (यूएमएल) को 131 सीटें मिली हैं। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS