ब्रेकिंग न्यूज़
रक्सौल के मुकेश कुमार को मिला ग्लोबल पीस अवार्डडीएफओ प्रभाकर झा ने भारत- नेपाल सीमा पर बने जांच चौकी का किया निरीक्षण, पेड़ों को लेकर दिए निर्देशहिन्दू जागरण मंच बेतिया ने वीर गौरव बब्लू बारी को दी श्रद्धाजंलि, उनके विस्मरणीय योगदानों को किया यादट्रैक्टर में बैठकर नगर विकास मंत्री के घर कूड़ा फेंकने जा रहे थे पप्पू यादव, पुलिस ने काटा चालानभारत-बांग्लादेश मैच में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और हसीना को दिया गया न्योताकश्मीर देश का आंतरिक मुद्दा, इसे अंतरराष्ट्रीय क्यों बना रही है कांग्रेस: राजनाथ सिंहनिवेश के लिए भारत से अच्छी कोई जगह नहीं, सरकार सुधार लाने के लिए उठा रही कदम: वित्‍त मंत्री सीतारमणजन्मदिन: बेमिसाल अदाकारा और बहुमुखी प्रतिभा की धनी थी स्मिता पाटिल
नेपाल
नेपाल चुनाव : पहले चरण में 705 उम्मीदवार आजमाएंगे भाग्य
By Deshwani | Publish Date: 26/10/2017 5:45:33 PM
नेपाल चुनाव : पहले चरण में 705 उम्मीदवार आजमाएंगे भाग्य

काठमांडू, (हि.स.)। नेपाल में हो रहे संसदीय और विधानसभाओं के प्रथम चरण के चुनावों के लिए कुल 705 प्रत्याशी बच गए हैं। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर थी। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

विदित हो कि नेपाल में प्रथम चरण के चुनाव 26 नवम्बर को होने वाले हैं और इसके लिए कुल 803 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा था, जिनमें 98 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। पहले चरण में नेपाल के 32 जिलों में संसदीय और विधानसभा की सीटों पर चुनाव होंगे। हालांकि चुनाव आयोग के प्रवक्ता नवराज धकाल ने कहा कि उम्मीदवारों की संख्या बदल सकती है, क्योंकि आयोग अब भी जिलों से आंकड़ा जुटा रहा है।

 

चुनाव पैनेल ने नामांकन वापस लेने के लिए 25 अक्टूबर को दस बजे से एक बजे तक की समय सीमा निर्धारित की थी। जानकारी के मुताबिक, प्रमुख राजनीतिक दलों - नेपाली कांग्रेस, सीपीएन-यूएमएल और सीपीएन-माओवादी सेंटर के विद्रोही उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिए, क्योंकि सापेक्षकि पार्टियों ने उन्हें कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी थी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS