ब्रेकिंग न्यूज़
रक्सौल के मुकेश कुमार को मिला ग्लोबल पीस अवार्डडीएफओ प्रभाकर झा ने भारत- नेपाल सीमा पर बने जांच चौकी का किया निरीक्षण, पेड़ों को लेकर दिए निर्देशहिन्दू जागरण मंच बेतिया ने वीर गौरव बब्लू बारी को दी श्रद्धाजंलि, उनके विस्मरणीय योगदानों को किया यादट्रैक्टर में बैठकर नगर विकास मंत्री के घर कूड़ा फेंकने जा रहे थे पप्पू यादव, पुलिस ने काटा चालानभारत-बांग्लादेश मैच में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और हसीना को दिया गया न्योताकश्मीर देश का आंतरिक मुद्दा, इसे अंतरराष्ट्रीय क्यों बना रही है कांग्रेस: राजनाथ सिंहनिवेश के लिए भारत से अच्छी कोई जगह नहीं, सरकार सुधार लाने के लिए उठा रही कदम: वित्‍त मंत्री सीतारमणजन्मदिन: बेमिसाल अदाकारा और बहुमुखी प्रतिभा की धनी थी स्मिता पाटिल
नेपाल
बीरगंज में प्रदर्शन, सड़क जाम, टायर जला प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 22/2/2017 11:23:14 PM
बीरगंज में प्रदर्शन, सड़क जाम, टायर जला प्रदर्शन

 बीरगंज। रक्सौल से अनिल कुमार।
नेपाल के बीरगंज में मधेशी मोर्चा के नेता और कार्यकर्ताओं ने बुधवार को सरकार के विरोध में बीरगंज को बंद कर सड़क पर धरना और टायर जला प्रदर्शन किया। नेपाल सरकार द्वारा संविधान में संसोधन किये बिना चुनाव की घोषणा का मधेशी मोर्चा विरोध कर रहा है।
 आज सुबह से बीरगंज में बाज़ार, शैक्षणिक संस्थान और यातायात पूरी तरह से बंद रहें। मोर्चा के कार्यकर्ता शहर के विभिन्न स्थान जैसे घंटाघर, आदर्शनगर आदि जगहों में टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। मधेशी मोर्चा के नेता करीना बेगम, रमेश पटेल, मुन्नी श्रीवास्तव, प्रदीप यादव आदि अपने हजारो समर्थकों के साथ “मधेश विरोधी सरकार हाय! हाय!, मधेशी एकता जिंदाबाद” का नारा लगाते हुए हाथ में मशाल लेकर नेपाल सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे। इधर रक्सौल में इस बंदी का असर यह हुआ कि दिन भर ट्रक और मालवाहक वाहनों का जाम लगा रहा। मधेसी मोर्चा के नेताओं ने कहा कि अगर सरकार हमारी मांगे पूरा नही करेगी तो आन्दोलन जारी रहेगा।
फोटो- 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS