ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
नेपाल
नेपाल में निकाय चुनाव की घोषणा 18 को !
By Deshwani | Publish Date: 16/2/2017 5:11:35 PM
नेपाल में निकाय चुनाव की घोषणा 18 को !

काठमांडू(नेपाल)। विनय सिंह

नेपाल में स्थानीय निकाय चुनाव की घोषणा रविवार 18 फरवरी को हो सकती है। मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ बैठक के बाद प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहाल उर्फ प्रचंड ने गुरुवार को यह संकेत दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि चूंकि चुनाव मई-जून में होना है, इसलिए दो-चार दिनों में इसकी घोषणा करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि बुधवार को मुख्य चुनाव आयुक्त अयोधी प्रसाद यादव के साथ उनकी बैठक हुई। इसमें हरहाल में मई-जून में स्थानीय निकाय चुनाव कराने पर चर्चा हुई।

सूत्रों के अनुसार, बीते 6 फरवरी को चुनाव आयोग ने देश में निकाय चुनाव कराने की बाबत सरकार को पत्र लिखा था। इसके बाद गंभीर हुई प्रचंड सरकार ने बुधवार को इसकी कवायद शुरू की। आयोग के पत्र में इस बात कि चर्चा की गई है कि मई-जून में चुनाव होना है। इसके लिए आयोग को तीन से चार महीने का समय चाहिए। आयोग 15 मई से 4 जून तक दो चरणों में चुनाव कराना चाहता है।

उधर, मधेस समर्थित पार्टियां इसका विरोध कर रही हैं। इनका कहना है कि संविधान संशोधन विधेयक सदन में पास कराए बगैर चुनाव नहीं हो चाहिए। कारण कि इसी आश्वासन पर प्रधानमंत्री ने मधेशी पार्टियों से समर्थन लिया है। मधेशी नेताओं ने साफ शब्दों में कहा है कि उनकी मांगें पूरी हुए बिना चुनाव की घोषणा के बाद उग्र आंदोलन किया जाएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS