ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
नेपाल
नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन में 55 मरे, 700 पर्यटक फंसे
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2017 1:23:46 PM
नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन में 55 मरे, 700 पर्यटक फंसे

काठमांडू, (हि.स.)। नेपाल में लगातार हाे रही मूसलाधार वर्षा के कारण आई बाढ़ और जगह- जगह हो रहे भूस्खलनों में अब तक कम से कम 55 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 50 लोग लापता हैं। इसके अलावा देश के प्रमुख पर्यटक स्थल पर करीब 700 लोग फंसे हुए हैं, जिनमें 200 भारतीय नागरिक शामिल हैं। यह जानकारी मीसोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
 
समाचार पत्र हिमालयन टाइम्स के अनुसार, बाढ़ और भूस्खलन से 21 जिले बुरी तरह प्रभावित हैं। चितवन राष्ट्रीय उद्यान के सौराहा में फंसे 700 पर्यटकों में करीब 200 भारतीय हैं और करीब इतनी ही संख्या में अन्य देशों के लोग भी हैं। शेष नेपाली नागरिक हैं।
 
अधिकारियों ने बताया कि देश में पिछले तीन दिनों में भारी बारिश के चलते बाढ़ आ गई है और कई स्थानों पर भूस्खलन हुए हैं। चितवन घाटी में राप्ती नदी उफान पर है। बाढ़ का पानी कई होटलों में घुस गया है, जहां देश का पहला राष्ट्रीय पार्क स्थित है।
 
क्षेत्रीय होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमन घिमरे ने बताया कि फंसे हुए पर्यटकों को हाथी और नौका की मदद से निकाला जा रहा है। एक होटल मालिक ने बताया कि गृह मंत्रालय से मदद मांगी गई है।
 
मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया गया है कि मध्य और पश्चिमी मैदानों में सोमवार को भी भारी बारिश होने की आशंका है। नेपाल के बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत और बचाव तेजी से चलाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन मौसम साथ नहीं दे रहा है। कई जगहों पर बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए राफ्ट का सहारा लिया जा रहा है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS