ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोजमोतिहारी के झखिया में पुलिस ने घेराबंदी कर की कार्रवाई, शशि सहनी गिरफ्तार, 125 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्तभोजपुरी सेंशेसन अक्षरा सिंह का नया गाना ‘कोरा में आजा छोरा’ रिलीज के साथ हुआ वायरल
नेपाल
नेपाल में बिम्सटेक बैठक आज से शुरू
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2017 11:19:19 AM
नेपाल में बिम्सटेक बैठक आज से शुरू

काठमाण्डु, (हि.स)। खाड़ी बहु-क्षेत्रीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग पहल (बिम्सटेक) की 15वीं विदेश मंत्री बैठक आज गुरुवार से शुरू हो रही है। यह बैठक काठमांडु के बिहीबार में आयोजित की गई है। बिम्सटेक बैठक का मुख्य उद्देश्य बंगाल की खाड़ी से लगे दक्षिण एशियाई और दक्षिणपूर्व देशों के बीच आर्थिक सहयोग बनाना है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
बिम्सटेक के सभी सात सदस्यी देशों के विदेश सचिव और वरिष्ठ अधिकारी कल बुधवार को ही नेपाल आ चुके हैं। बैठक में शामिल होने के लिए आज भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, श्रीलंका के विदेश मंत्री रवि करुणनायके, बंगलादेश के अबुल हसन महमुद अली और भुटान के विदेश मंत्री दाम्चो दोर्जी आएंगे। वहीं, बैठक में थाईलैंड और म्यांमार के विदेश उप-मंत्री की भी सहभागिता होगी।
नेपाल के विदेश मंत्रालय के अनुसार, सभी सदस्या देशों के विदेश मंत्री और उप विदेश मंत्री आज ही प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउवा से सामूहिक शिष्टाचार मुलाकात करेंगे। बैठक की औपचारिक उद्घाटन का कार्यक्रम आज होना है जबकि विदेश मंत्री स्तरीय बैठक कल शुक्रवार को होगी। बैठक में चर्चा होने वाले मुद्दे व्यापार, आतंकवाद, गरीबी निवारण, परिवहन, पर्यटन, संचार, उर्जा, कृषि, जनस्वास्थ्य, वातावरण एवं प्राकृतिक आपदा के साथ ही जलवायु परिवर्तन जैसा विषयों पर बातचीत होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS