ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
नेपाल
नेपाल में बिम्सटेक बैठक आज से शुरू
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2017 11:19:19 AM
नेपाल में बिम्सटेक बैठक आज से शुरू

काठमाण्डु, (हि.स)। खाड़ी बहु-क्षेत्रीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग पहल (बिम्सटेक) की 15वीं विदेश मंत्री बैठक आज गुरुवार से शुरू हो रही है। यह बैठक काठमांडु के बिहीबार में आयोजित की गई है। बिम्सटेक बैठक का मुख्य उद्देश्य बंगाल की खाड़ी से लगे दक्षिण एशियाई और दक्षिणपूर्व देशों के बीच आर्थिक सहयोग बनाना है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
बिम्सटेक के सभी सात सदस्यी देशों के विदेश सचिव और वरिष्ठ अधिकारी कल बुधवार को ही नेपाल आ चुके हैं। बैठक में शामिल होने के लिए आज भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, श्रीलंका के विदेश मंत्री रवि करुणनायके, बंगलादेश के अबुल हसन महमुद अली और भुटान के विदेश मंत्री दाम्चो दोर्जी आएंगे। वहीं, बैठक में थाईलैंड और म्यांमार के विदेश उप-मंत्री की भी सहभागिता होगी।
नेपाल के विदेश मंत्रालय के अनुसार, सभी सदस्या देशों के विदेश मंत्री और उप विदेश मंत्री आज ही प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउवा से सामूहिक शिष्टाचार मुलाकात करेंगे। बैठक की औपचारिक उद्घाटन का कार्यक्रम आज होना है जबकि विदेश मंत्री स्तरीय बैठक कल शुक्रवार को होगी। बैठक में चर्चा होने वाले मुद्दे व्यापार, आतंकवाद, गरीबी निवारण, परिवहन, पर्यटन, संचार, उर्जा, कृषि, जनस्वास्थ्य, वातावरण एवं प्राकृतिक आपदा के साथ ही जलवायु परिवर्तन जैसा विषयों पर बातचीत होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS