ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
नेपाल
नेपाल में स्वाइन फ्लू से अब तक 6 मरे
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2017 5:23:09 PM
नेपाल में स्वाइन फ्लू से अब तक 6 मरे

काठमांडू, (हि.स.)। नेपाल में स्वाइन फ्लू लगातार अपना पांव पसार रहा है। राजधानी में यहां बुधवार को इस बीमारी से एक 37 वषीय महिला की मौत हो गई। इसके साथ नेपाल में इस वायरल बुखार से मरने वालों की संख्या बढ़ कर छह हो गई है।
 
नेपाल के स्वास्थ्य सेवा विभाग की महामारी विज्ञान और रोग नियंत्रण शाखा के अनुसार, कास्की जिले की सबिना थापा (37) को स्वाइन फ्लू से पीड़ित होने के बाद गंभीर हालत में यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 
 
इससे कुछ दिनों पहले त्रिभुवन विश्वविद्यालय के अस्पताल में सिंगिया जिले के एक एच1एन1 वायरस से पीड़ित मरीज की मौत हो गई थी। इस तरह स्वाइन फलू से कास्की जिले में दो, सिंगिया, ललितपुर, नवलपरासी औ काठमांडू जिले में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है। 
 
60 साल में पुरुष ओलंपिक मेडल नहीं लाए महिलाओं को मौका दें : राजीव शुक्ला
नई दिल्ली, 03 अगस्त (हि.स.)। राज्यसभा में गुरुवार को महिलाओं को खेल में प्रोत्साहन देने का मुद्दा उठा। 
कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने राज्यसभा में चर्चा के दौरान महिलाओं को खेल में प्रोत्साहन देने के लिए महिला खेल टीम बनाए जाने की मांग की। उन्होंने महिलाओं के खेल में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद बधाई न देने का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने पीवी सिंधू, मिथाली राज जैसी खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए खेल पर बनी दंगल और चक दे इंडिया जैसे उत्साहवर्धक फिल्मों का भी जिक्र किया। 
राजीव शुक्ला ने कहा, ‘60 साल में पुरुष ओलंपिक में मेडल नहीं ला पाए इसलिए महिलाओं को मौका दिया जाना चाहिए। ताकि महिलाएं देश के लिए ओलंपिक पदक ला सकें।‘
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS