ब्रेकिंग न्यूज़
बेतिया-चनपटिया सड़क मार्ग पर बस दुर्घटनाग्रस्त, दर्जनों यात्री घायलश्रीमद्भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ के पहले दिन निकली गई भव्य कलश शोभा यात्रा, सैकड़ों महिला पुरुष हुए शामिलयूपी सुन्नी वक्फ बोर्ड के चैयरमैन को सुरक्षा मुहैया कराने का सुप्रीम कोर्ट ने दिया निर्देशभारतीय मूल के अभिजीत और उनकी पत्नी एस्थर डफ्लो को मिला वर्ष 2019 के लिए अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कारछौड़ादानों से रक्सौल तक जर्जर नहर रोड का आखिरकार खुला टेंडर, जांच प्रक्रिया के बाद शुरू होगा कामडायरिया से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, सीएस ने किया मेडिकल टीम का गठननागा रोड में हुआ डिजिटल सेवा केन्द्र का उदघाट्न, लोगों को मिलेगी काफी सहूलियत47वीं वाहिनी के द्वारा रक्सौल में 22 दिवसीय मोटर ड्राइविंग कोर्स का उद्घाटन, पीएम मोदी के स्वरोजगार बनाने के सपनों को करेगा साकार
नेपाल
नेपाल में स्वाइन फ्लू से अब तक 6 मरे
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2017 5:23:09 PM
नेपाल में स्वाइन फ्लू से अब तक 6 मरे

काठमांडू, (हि.स.)। नेपाल में स्वाइन फ्लू लगातार अपना पांव पसार रहा है। राजधानी में यहां बुधवार को इस बीमारी से एक 37 वषीय महिला की मौत हो गई। इसके साथ नेपाल में इस वायरल बुखार से मरने वालों की संख्या बढ़ कर छह हो गई है।
 
नेपाल के स्वास्थ्य सेवा विभाग की महामारी विज्ञान और रोग नियंत्रण शाखा के अनुसार, कास्की जिले की सबिना थापा (37) को स्वाइन फ्लू से पीड़ित होने के बाद गंभीर हालत में यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 
 
इससे कुछ दिनों पहले त्रिभुवन विश्वविद्यालय के अस्पताल में सिंगिया जिले के एक एच1एन1 वायरस से पीड़ित मरीज की मौत हो गई थी। इस तरह स्वाइन फलू से कास्की जिले में दो, सिंगिया, ललितपुर, नवलपरासी औ काठमांडू जिले में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है। 
 
60 साल में पुरुष ओलंपिक मेडल नहीं लाए महिलाओं को मौका दें : राजीव शुक्ला
नई दिल्ली, 03 अगस्त (हि.स.)। राज्यसभा में गुरुवार को महिलाओं को खेल में प्रोत्साहन देने का मुद्दा उठा। 
कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने राज्यसभा में चर्चा के दौरान महिलाओं को खेल में प्रोत्साहन देने के लिए महिला खेल टीम बनाए जाने की मांग की। उन्होंने महिलाओं के खेल में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद बधाई न देने का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने पीवी सिंधू, मिथाली राज जैसी खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए खेल पर बनी दंगल और चक दे इंडिया जैसे उत्साहवर्धक फिल्मों का भी जिक्र किया। 
राजीव शुक्ला ने कहा, ‘60 साल में पुरुष ओलंपिक में मेडल नहीं ला पाए इसलिए महिलाओं को मौका दिया जाना चाहिए। ताकि महिलाएं देश के लिए ओलंपिक पदक ला सकें।‘
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS