ब्रेकिंग न्यूज़
प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में देश के दूसरे सबसे बड़े कैंसर हॉस्पिटल का किया लोकार्पणलालू प्रसाद से मिले बेटी हेमा और दामाद, विशेष अनुमति पर हुई मुलाकातजातिवादी और सांप्रदायिक सोच की वजह से देश में बढ़ रही विकृतियां: मायावतीनम आंखों से हजारों लोगों ने शहीद मेजर ढौंडियाल को दी विदाई, गंगा तट पर हुआ अंतिम संस्कारकरिश्मा कपूर शुरू करेंगी अपनी नई पारी, ऐसा होगा उनका रोल20 सितंबर को 'झुंड' में नजर आएंगे अमिताभ, टक्कर लेने को तैयार नहीं कोईआईपीएल-2019 के 12वें एडिशन के शुरुआती 2 सप्ताह का शेड्यूल जारी, चेन्नै और आरसीबी में होगा पहला मैचपटना हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, पूर्व मुख्यमंत्रियों को अब नहीं मिलेगा सरकारी आवास
नेपाल
नेपाल में स्वाइन फ्लू से अब तक 6 मरे
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2017 5:23:09 PM
नेपाल में स्वाइन फ्लू से अब तक 6 मरे

काठमांडू, (हि.स.)। नेपाल में स्वाइन फ्लू लगातार अपना पांव पसार रहा है। राजधानी में यहां बुधवार को इस बीमारी से एक 37 वषीय महिला की मौत हो गई। इसके साथ नेपाल में इस वायरल बुखार से मरने वालों की संख्या बढ़ कर छह हो गई है।
 
नेपाल के स्वास्थ्य सेवा विभाग की महामारी विज्ञान और रोग नियंत्रण शाखा के अनुसार, कास्की जिले की सबिना थापा (37) को स्वाइन फ्लू से पीड़ित होने के बाद गंभीर हालत में यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 
 
इससे कुछ दिनों पहले त्रिभुवन विश्वविद्यालय के अस्पताल में सिंगिया जिले के एक एच1एन1 वायरस से पीड़ित मरीज की मौत हो गई थी। इस तरह स्वाइन फलू से कास्की जिले में दो, सिंगिया, ललितपुर, नवलपरासी औ काठमांडू जिले में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है। 
 
60 साल में पुरुष ओलंपिक मेडल नहीं लाए महिलाओं को मौका दें : राजीव शुक्ला
नई दिल्ली, 03 अगस्त (हि.स.)। राज्यसभा में गुरुवार को महिलाओं को खेल में प्रोत्साहन देने का मुद्दा उठा। 
कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने राज्यसभा में चर्चा के दौरान महिलाओं को खेल में प्रोत्साहन देने के लिए महिला खेल टीम बनाए जाने की मांग की। उन्होंने महिलाओं के खेल में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद बधाई न देने का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने पीवी सिंधू, मिथाली राज जैसी खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए खेल पर बनी दंगल और चक दे इंडिया जैसे उत्साहवर्धक फिल्मों का भी जिक्र किया। 
राजीव शुक्ला ने कहा, ‘60 साल में पुरुष ओलंपिक में मेडल नहीं ला पाए इसलिए महिलाओं को मौका दिया जाना चाहिए। ताकि महिलाएं देश के लिए ओलंपिक पदक ला सकें।‘
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS