ब्रेकिंग न्यूज़
श्री कृष्ण महोत्सव के रंग में रंगे स्कूली बच्चे, कृष्ण और राधा बन कर पहुंचे स्कूलस्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रंजीत के समर्थन में महिलाओं ने हाथों में चूड़ी लेकर किया बाजार भ्रमणपताही पुलिस ने पांच सौ बोतल लेमन फ्लेवर नेपाली कस्तूरी शराब किया बरामद, शराब माफिया फरारकिशोरावस्था में होने वाले बदलाव से जुड़ी भ्रांतियां मात्र एक क्लिक में होंगे दूर, स्वास्थ्य विभाग ने लांच किया साथिया सलाह मोबाइल एपपेरिस में 370 पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- अब भारत में कुछ भी टेम्परेरी नहीं होगानेपाल में जन्माष्टमी की धूम, ललितपुर के कृष्ण मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाबघाटी में अब तेज़ी से सामान्य होते जा रहे हैं हालात, खत्म हुआ अलगाववादियों के फतवों का खौफशार्ट सर्किट से स्कूल बस में लगी आग, लपटों के बीच बच्चों को सुरक्षित निकाला गया
नेपाल
नेपाल में स्वाइन फ्लू से अब तक 6 मरे
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2017 5:23:09 PM
नेपाल में स्वाइन फ्लू से अब तक 6 मरे

काठमांडू, (हि.स.)। नेपाल में स्वाइन फ्लू लगातार अपना पांव पसार रहा है। राजधानी में यहां बुधवार को इस बीमारी से एक 37 वषीय महिला की मौत हो गई। इसके साथ नेपाल में इस वायरल बुखार से मरने वालों की संख्या बढ़ कर छह हो गई है।
 
नेपाल के स्वास्थ्य सेवा विभाग की महामारी विज्ञान और रोग नियंत्रण शाखा के अनुसार, कास्की जिले की सबिना थापा (37) को स्वाइन फ्लू से पीड़ित होने के बाद गंभीर हालत में यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 
 
इससे कुछ दिनों पहले त्रिभुवन विश्वविद्यालय के अस्पताल में सिंगिया जिले के एक एच1एन1 वायरस से पीड़ित मरीज की मौत हो गई थी। इस तरह स्वाइन फलू से कास्की जिले में दो, सिंगिया, ललितपुर, नवलपरासी औ काठमांडू जिले में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है। 
 
60 साल में पुरुष ओलंपिक मेडल नहीं लाए महिलाओं को मौका दें : राजीव शुक्ला
नई दिल्ली, 03 अगस्त (हि.स.)। राज्यसभा में गुरुवार को महिलाओं को खेल में प्रोत्साहन देने का मुद्दा उठा। 
कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने राज्यसभा में चर्चा के दौरान महिलाओं को खेल में प्रोत्साहन देने के लिए महिला खेल टीम बनाए जाने की मांग की। उन्होंने महिलाओं के खेल में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद बधाई न देने का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने पीवी सिंधू, मिथाली राज जैसी खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए खेल पर बनी दंगल और चक दे इंडिया जैसे उत्साहवर्धक फिल्मों का भी जिक्र किया। 
राजीव शुक्ला ने कहा, ‘60 साल में पुरुष ओलंपिक में मेडल नहीं ला पाए इसलिए महिलाओं को मौका दिया जाना चाहिए। ताकि महिलाएं देश के लिए ओलंपिक पदक ला सकें।‘
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS