ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
नेपाल
नेपाल : दूसरे चरण के निकाय चुनावों में भी सीपीएन -यूएमएल अव्वल
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2017 2:47:07 PM
नेपाल : दूसरे चरण के निकाय चुनावों में भी सीपीएन -यूएमएल अव्वल

काठमांडू,  (हि.स.)। नेपाल में दूसरे चरण के निकाय चुनावों में भी मुख्य विपक्षी पार्टी सीपीएन-यूएमएल अव्वल रही। अब तक 334 में 333 निकायों के चुनाव परिणाम घोषित किए जा चुके हैं और सिर्फ एक निकाय धरान के नतीजे की प्रतीक्षा है। यह जानकारी चुनाव आयोग ने दी।


उल्लेखनीय है कि नेपाल में प्रांत 1, 5 और 7 के 35 जिलों में गत 28 जून को निकाय चुनाव हुए थे। चुनाव आयोग के अनुसार, सीपीएन-यूएमएल 150 निकायों में महापौर और अध्यक्ष के पदों पर जीत हासिल कर सबसे आगे है, जबकि सत्ताधारी नेपाली कांग्रेस को 122 और सीपीएन-माओवादी सेंटर को 38 निकायों के सर्वोच्च पद पर विजयश्री मिली है। इसके अलावा फेडरल सोशलिस्ट फोरम को आठ, नेपाल डेमोक्रेअिक फोरम को छह, राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी को चार और चित्र बहादुर केसी की नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनमोर्चा पार्टी को सिर्फ दो निकायों में जीत मिली है। दूसरे में चरण में तीन निर्दलीय उम्मीदवारों को भी महापौर और अध्यक्ष के पदों पर सफलता मिली है।

इसी तरह उप महापौर और उपाध्यक्ष के 174 पदों पर सीपीएन-यूएमएल को जीत मिली है, जबकि नेपाली कांग्रेस को 104, सीपीएन-माओवादी सेंटर को 38, फेडरल सोशलिस्ट फोरम को 7, राष्ट्रीय जन मोर्चा और राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक पार्टी को 2 - 2 सीटों पर सफलता मिली है।

चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने कहा कि धरान निकाया के परिणाम एक या दो दिनों में घोषित कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रांत संख्या 2 में तीसरे चरण के निकाय चुनावों के लिए भी तैयारी चल रही है। इस प्रांत में 18 सितम्बर को चुनाव होगा।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS