ब्रेकिंग न्यूज़
शेयर बाजार: बैंक, आईटी कंपनियों के बल पर सेंसेक्स में 490 अंक का उछालउत्तर कोरियाई शासक किम व्लदिमीर पुतिन का समर्थन हासिल करने के लिए पहुंचे रूसकांग्रेस ने बिहार के लिए 55 साल के राज में क्या किया: अमित शाहसीजेआई पर आरोप लगाने वाली महिला की धोखाधड़ी मामले में जमानत रद्द करने पर 23 मई को सुनवाई‘दीदी’ सिलवाती हैं कुर्ते, शेख हसीना भेजती हैं मिठाइयां: प्रधानमंत्री मोदीकेजरीवाल, सिसोदिया और योगेंद्र के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट पर लगी रोकरोड शो से गदगद हुए प्रधानमंत्री मोदी, लोहरदगा की रैली में बोले- ये लहर नहीं ललकार हैरोहित शेखर की हत्या के आरोप में पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार, गुनाह कबूला
नेपाल
नेपाल में बाबा रामदेव की 7 दवाएं परीक्षण में फेल
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2017 3:52:45 PM
नेपाल में बाबा रामदेव की 7 दवाएं परीक्षण में फेल

 काठमांडू, (हि.स.)। नेपाल सरकार ने बाबा रामदेव को एक बड़ा झटका देते हुए उन्हें उन दवाओं की खेप वापस लेने को कहा है जो यहां परीक्षण में विफल हो गई हैं। नेपाल के दवा नियामक ने पतंजलि की सात आयुर्वेदिक दवाओं को परीक्षण में घटिया पाया है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

नेपाल के दवा नियामक विभाग ने बुधवार को जारी एक सार्वजनिक नोटिस में कहा कि उत्तराखंड स्थित दिव्य फार्मेसी में बनी सात दवाएं परीक्षण में घटियां पायी गईं हैं। ये दवाएं बक्तोलव, आंवला चूर्ण, दिव्य गैसहरण चूर्ण, बकुची चूर्ण, त्रिफला चूर्ण, अश्वगंधा और अद्वेय चूर्ण हैं। विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “दवाओं की खेप का विभाग द्वारा परीक्षण किया गया और उनमें रोगजनक बैक्टीरिया भी मिले। विभाग ने संबंधित पक्षों से तत्काल प्रभाव से इन दवाओं को नहीं बेचने या उनके उपयोग नहीं करने की सलाह देने को कहा है।
उधर, पतंजलि के सूत्र ने कहा कि दवाओं पर रोक नहीं लगाई गई है, बल्कि दवाओं की एक खास खेप की बिक्री एवं उपयोग निषिद्ध की गई है जो परीक्षण में विफल रही। उन्होंने आगे कहा कि यदि संबंधित दवाएं घटिया पाई गईं हैं तो वह तत्काल उन्हें वापस ले लेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS