ब्रेकिंग न्यूज़
‘बोले चूड़ियां’ में नवाजुद्दीन बनेंगे गायक, तमन्ना को करेंगे यूं इम्प्रेसलेवी लेने आये टीएसपीसी के दो नक्सलियों को चतरा पुलिस ने किया गिरफ्तारलोकसभा में ओवैसी ने कहा- उंगली मत दिखाइए, मैं नहीं डरूंगा, शाह बोले- अगर डर जेहन में है तो क्या करेंअमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प का विवादित बयान, एक बार फिर लगा नस्लवाद का आरोपनेपाल मे बाढ़ का कहर, अब तक 65 लोगों की मौत, 38 घायलबन्द होने के कगार पर डीएचएफएल, कम्पनी के शेयरों में 29 फीसदी की गिरावटचमकी बुखार को लेकर केंद्र, यूपी और बिहार सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिसअगस्ता मामले के सरकारी गवाह राजीव सक्सेना की जमानत निरस्त करने की याचिका
नेपाल
नेपाल में बाबा रामदेव की 7 दवाएं परीक्षण में फेल
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2017 3:52:45 PM
नेपाल में बाबा रामदेव की 7 दवाएं परीक्षण में फेल

 काठमांडू, (हि.स.)। नेपाल सरकार ने बाबा रामदेव को एक बड़ा झटका देते हुए उन्हें उन दवाओं की खेप वापस लेने को कहा है जो यहां परीक्षण में विफल हो गई हैं। नेपाल के दवा नियामक ने पतंजलि की सात आयुर्वेदिक दवाओं को परीक्षण में घटिया पाया है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

नेपाल के दवा नियामक विभाग ने बुधवार को जारी एक सार्वजनिक नोटिस में कहा कि उत्तराखंड स्थित दिव्य फार्मेसी में बनी सात दवाएं परीक्षण में घटियां पायी गईं हैं। ये दवाएं बक्तोलव, आंवला चूर्ण, दिव्य गैसहरण चूर्ण, बकुची चूर्ण, त्रिफला चूर्ण, अश्वगंधा और अद्वेय चूर्ण हैं। विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “दवाओं की खेप का विभाग द्वारा परीक्षण किया गया और उनमें रोगजनक बैक्टीरिया भी मिले। विभाग ने संबंधित पक्षों से तत्काल प्रभाव से इन दवाओं को नहीं बेचने या उनके उपयोग नहीं करने की सलाह देने को कहा है।
उधर, पतंजलि के सूत्र ने कहा कि दवाओं पर रोक नहीं लगाई गई है, बल्कि दवाओं की एक खास खेप की बिक्री एवं उपयोग निषिद्ध की गई है जो परीक्षण में विफल रही। उन्होंने आगे कहा कि यदि संबंधित दवाएं घटिया पाई गईं हैं तो वह तत्काल उन्हें वापस ले लेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS