ब्रेकिंग न्यूज़
प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में देश के दूसरे सबसे बड़े कैंसर हॉस्पिटल का किया लोकार्पणलालू प्रसाद से मिले बेटी हेमा और दामाद, विशेष अनुमति पर हुई मुलाकातजातिवादी और सांप्रदायिक सोच की वजह से देश में बढ़ रही विकृतियां: मायावतीनम आंखों से हजारों लोगों ने शहीद मेजर ढौंडियाल को दी विदाई, गंगा तट पर हुआ अंतिम संस्कारकरिश्मा कपूर शुरू करेंगी अपनी नई पारी, ऐसा होगा उनका रोल20 सितंबर को 'झुंड' में नजर आएंगे अमिताभ, टक्कर लेने को तैयार नहीं कोईआईपीएल-2019 के 12वें एडिशन के शुरुआती 2 सप्ताह का शेड्यूल जारी, चेन्नै और आरसीबी में होगा पहला मैचपटना हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, पूर्व मुख्यमंत्रियों को अब नहीं मिलेगा सरकारी आवास
नेपाल
नेपाल में बाबा रामदेव की 7 दवाएं परीक्षण में फेल
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2017 3:52:45 PM
नेपाल में बाबा रामदेव की 7 दवाएं परीक्षण में फेल

 काठमांडू, (हि.स.)। नेपाल सरकार ने बाबा रामदेव को एक बड़ा झटका देते हुए उन्हें उन दवाओं की खेप वापस लेने को कहा है जो यहां परीक्षण में विफल हो गई हैं। नेपाल के दवा नियामक ने पतंजलि की सात आयुर्वेदिक दवाओं को परीक्षण में घटिया पाया है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

नेपाल के दवा नियामक विभाग ने बुधवार को जारी एक सार्वजनिक नोटिस में कहा कि उत्तराखंड स्थित दिव्य फार्मेसी में बनी सात दवाएं परीक्षण में घटियां पायी गईं हैं। ये दवाएं बक्तोलव, आंवला चूर्ण, दिव्य गैसहरण चूर्ण, बकुची चूर्ण, त्रिफला चूर्ण, अश्वगंधा और अद्वेय चूर्ण हैं। विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “दवाओं की खेप का विभाग द्वारा परीक्षण किया गया और उनमें रोगजनक बैक्टीरिया भी मिले। विभाग ने संबंधित पक्षों से तत्काल प्रभाव से इन दवाओं को नहीं बेचने या उनके उपयोग नहीं करने की सलाह देने को कहा है।
उधर, पतंजलि के सूत्र ने कहा कि दवाओं पर रोक नहीं लगाई गई है, बल्कि दवाओं की एक खास खेप की बिक्री एवं उपयोग निषिद्ध की गई है जो परीक्षण में विफल रही। उन्होंने आगे कहा कि यदि संबंधित दवाएं घटिया पाई गईं हैं तो वह तत्काल उन्हें वापस ले लेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS