ब्रेकिंग न्यूज़
‘बोले चूड़ियां’ में नवाजुद्दीन बनेंगे गायक, तमन्ना को करेंगे यूं इम्प्रेसलेवी लेने आये टीएसपीसी के दो नक्सलियों को चतरा पुलिस ने किया गिरफ्तारलोकसभा में ओवैसी ने कहा- उंगली मत दिखाइए, मैं नहीं डरूंगा, शाह बोले- अगर डर जेहन में है तो क्या करेंअमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प का विवादित बयान, एक बार फिर लगा नस्लवाद का आरोपनेपाल मे बाढ़ का कहर, अब तक 65 लोगों की मौत, 38 घायलबन्द होने के कगार पर डीएचएफएल, कम्पनी के शेयरों में 29 फीसदी की गिरावटचमकी बुखार को लेकर केंद्र, यूपी और बिहार सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिसअगस्ता मामले के सरकारी गवाह राजीव सक्सेना की जमानत निरस्त करने की याचिका
नेपाल
देउबा ने योग को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने पर दिया जोर
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2017 5:24:42 PM
देउबा ने योग को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने पर दिया जोर

काठमांडू, (हि.स.)। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री शेर बहादुर ने बुधवार को कहा कि योग स्कूली पाठ्यक्रमों शामिल किया जाना चाहिए। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली। विदित हो कि इस साल अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का नारा 'योग करें और स्वस्थ रहें' है। इसी नारे के साथ काठमांडू में योग दिवस मनाया गया। समारोह के दौरान प्रधान मंत्री देउबा ने कहा कि योग को स्कूल स्तर पर लाना चाहिए और लोगों को इससे होने वाले मानसिक और शारीरिक लाभों के प्रति जागरूक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग हृदय और मस्तिष्क के बीच संतुलन बनाया रखता है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि योग ऐसी प्राचीन पद्धति है जो बुरी आदतों से लोगों को बचाता है और खुशी देता है। अगर बच्चे यह अभ्यास करते हैं तो वे उनकी शिक्षा में सहायक होगा। प्रधान मंत्री देउबा ने कार्यक्रम के दौरान आचार्य बाल कृष्ण दारा लिखी पुस्तक 'दैनंदिन योगाभ्यास' और ‘योग संदेश’ का विमोचन किया। इस पुस्तक का प्रकाशन भारतीय दूतावास ने किया है। इस अवसर पर, पतंजलि योग समिति नेपाल के मुख्य योग गुरु, लावदेव मिश्रा ने प्रतिभागियों को योग सिखाया। नेपाल में भारतीय राजदूत मनजीव सिंह पुरी ने भी प्रधान मंत्री की मौजूदगी में विशेष योग र्कायक्रम में भाग लिया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS