ब्रेकिंग न्यूज़
शेयर बाजार: बैंक, आईटी कंपनियों के बल पर सेंसेक्स में 490 अंक का उछालउत्तर कोरियाई शासक किम व्लदिमीर पुतिन का समर्थन हासिल करने के लिए पहुंचे रूसकांग्रेस ने बिहार के लिए 55 साल के राज में क्या किया: अमित शाहसीजेआई पर आरोप लगाने वाली महिला की धोखाधड़ी मामले में जमानत रद्द करने पर 23 मई को सुनवाई‘दीदी’ सिलवाती हैं कुर्ते, शेख हसीना भेजती हैं मिठाइयां: प्रधानमंत्री मोदीकेजरीवाल, सिसोदिया और योगेंद्र के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट पर लगी रोकरोड शो से गदगद हुए प्रधानमंत्री मोदी, लोहरदगा की रैली में बोले- ये लहर नहीं ललकार हैरोहित शेखर की हत्या के आरोप में पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार, गुनाह कबूला
नेपाल
नेपाल में बीरगंज और विराटनगर को मिला महानगर का दर्जा
By Deshwani | Publish Date: 1/6/2017 5:30:24 PM
नेपाल में बीरगंज और विराटनगर को मिला महानगर का दर्जा

 काठमांडू,  (हि.स.)। नेपाल में उप महानगर बीरगंज और विराटनगर को क्रमोन्नत कर महानगर बना दिया गया है। इस आशय का निर्णय मंत्रिमंडल ने किया है। यह जानकारी स्थानीय विकास मंत्रालय ने दी।

 

मंत्रालय ने कहा कि नए क्रमोन्नत महानगरों की सीमाएं और वार्डों की संख्या जस की तस बनी रहेंगी। उन्होंने कहा कि दोनों शहरों के बारे में फैसला सर्वोच्च न्यायालय के हाल के स्थगन आदेश के आलोक में किया गया है।

 

जब अन्य शहरों के क्रमोन्नयन के बारे में पूछा गया तो मंत्रालय के प्रवक्ता रुद्रसिंह तमांग ने कहा कि शहरों की जनसंख्या, लोगों की मांग और आधारभूत संरचनाओं के मद्देनजर ऐसा करने के लिए संविधान संशोधन की जरूरत होगी। 

 

मंत्रालय ने विश्वास जताया है कि ये दोनों नए महानगर आर्थिक क्षेत्र में प्रगति कर एक आदर्श प्रस्तुत करेंगे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS