ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
नेपाल
नेपाल में दूसरे चरण का निकाय चुनाव अब 23 जून को
By Deshwani | Publish Date: 29/5/2017 6:25:05 PM
नेपाल में दूसरे चरण का निकाय चुनाव अब 23 जून को

 काडमांडू,  (हि.स.)। नेपाल में दूसरे चरण के निकाय चुनावों की तिथि को 14 जून से बढ़ाकर 23 जून करने का फैसला किया गया है। इस आशय का निर्णय सोमवार को प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सिंहदरबार में हुई मंत्रिमडल की बैठक में किया गया। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से 

 

 

सूचना एवं संचार मंत्री और सरकार के प्रवक्ता सुरेंद्र कुमार कार्की के अनुसार, दूसरे चरण के निकाय चुनावों की तिथि बढ़ाने का निर्णय इसलिए लिया गया है कि जिन पार्टियों ने पहले चरण के चुनावों में भाग नहीं लिया वे दूसरे चरण के चुनावों में शामिल हो पाएंगी।

 

उन्होंने आगे कहा कि रमजान का महीना शुरू हो जाने के कारण मुस्लिम समुदाय की भावनाओं का ख्याल करते हुए भी यह निर्णय किया गया है। कार्की ने कहा कि चर्चा के लिए इस प्रस्ताव को संसद की पटल पर रखा जाएगा। मंत्रिमंडल ने साल 2017-18 के बजट पर भी मुहर लगा दी। 

 

उल्लेखनीय है कि दूसरे चरण के निकाय चुनाव चार प्रांतों के 41 जिलों में होंगे, जबकि पहले चरण में तीन प्रांतों के 39 जिलों में हुए थे।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS