ब्रेकिंग न्यूज़
रक्सौल के मुकेश कुमार को मिला ग्लोबल पीस अवार्डडीएफओ प्रभाकर झा ने भारत- नेपाल सीमा पर बने जांच चौकी का किया निरीक्षण, पेड़ों को लेकर दिए निर्देशहिन्दू जागरण मंच बेतिया ने वीर गौरव बब्लू बारी को दी श्रद्धाजंलि, उनके विस्मरणीय योगदानों को किया यादट्रैक्टर में बैठकर नगर विकास मंत्री के घर कूड़ा फेंकने जा रहे थे पप्पू यादव, पुलिस ने काटा चालानभारत-बांग्लादेश मैच में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और हसीना को दिया गया न्योताकश्मीर देश का आंतरिक मुद्दा, इसे अंतरराष्ट्रीय क्यों बना रही है कांग्रेस: राजनाथ सिंहनिवेश के लिए भारत से अच्छी कोई जगह नहीं, सरकार सुधार लाने के लिए उठा रही कदम: वित्‍त मंत्री सीतारमणजन्मदिन: बेमिसाल अदाकारा और बहुमुखी प्रतिभा की धनी थी स्मिता पाटिल
नेपाल
नेपाल में मनाया जा रहा 10वां गणतंत्र दिवस
By Deshwani | Publish Date: 29/5/2017 5:49:28 PM
नेपाल में मनाया जा रहा 10वां गणतंत्र दिवस

 काठमांडू,  (हि.स.)। पूरे नेपाल मं सोमवार को 10 वां गणतंत्र दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर कई तरह के कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

उल्लेखनीय है कि इसी दिन नेपाल में राजतंत्र का अंत हुआ था और संघीय गणराज्य का उदय हुआ था।

 

समाचार पत्र हिमालयन टाइम्स के अनुसार, प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड के नेतृत्व में गणतंत्र दिवस समारोह की मुख्य आयोजन समिति ने यहां टुंडीखेल स्थित सैन्य परिसर में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी, उपराष्ट्रपति नंदबहादुर पुन, प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड, मुख्य न्यायाधीश सुशीला कर्की, संसद के अध्यक्ष ओंसारी घार्ती मगर, मंत्रिगण, सांसद, विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख, वरिष्ठ सरकारी अधिकारी और विभिन्न देशों के राजदूत उपस्थित थे। 

 

इस मौके पर परेड का आयोजन किया गया और हेलीकॉप्टर के जरिए आसमान से पुष्प वर्षा की गई तथा सांस्कृतिक झांकियां निकाली गईं। इससे पहले सोमवार को राजधानी में यहां प्रभातफेरी निकाली गई। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS