ब्रेकिंग न्यूज़
उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा– फिजियोथेरेपी है समय की जरूरतदिल्ली मेट्रो की ग्रे-लाइन पर नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड खंड का उद्घाटन किया गयाप्रधानमंत्री 18 सितंबर को गोवा में स्वास्थ्य कर्मचारियों और कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों से संवाद करेंगेपूर्वी चम्पारण के एसपी नवीन चन्द्र झा ने रक्सौल नगर थाने का किया औचक निरीक्षण, दिए निर्देशप्रधानमंत्री ने गुजरात सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी लोगों को बधाई दीकेंद्रीय कृषि मंत्रालय ने किया सभी संघ राज्य क्षेत्रों का सम्मेलनरक्सौल: स्वर्ण व्यवसाई हत्याकांड में मृतक कपिलदेव सर्राफ के ब्यान पर एफआईआर दर्ज, छापेमारी जारीउपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और लोकसभा अध्यक्ष संयुक्त रूप से 15 सितंबर को ‘संसद टीवी’ का करेंगे शुभारंभ
नेपाल
नेपाल: पर्यटन मन्त्री के नेतृत्व में आयी टीम के साथ बीरगंज उद्दोग वाणिज्य संघ के पदाधिकारियों के साथ मुलाकात कार्यक्रम
By Deshwani | Publish Date: 2/9/2021 9:28:15 PM
नेपाल: पर्यटन मन्त्री के नेतृत्व में आयी टीम के साथ बीरगंज उद्दोग वाणिज्य संघ के पदाधिकारियों के साथ मुलाकात कार्यक्रम

रक्सौल। अनिल कुमार। बीरगंज(नेपाल) उद्योग, वाणिज्य, आन्तरिक पर्यटन, पारवहन सहित क्षेत्र प्रबद्धन  और विकास के लिए गण्डकी प्रदेश के पर्यटन, उद्योग, वाणिज्य तथा आपूर्ति मन्त्री मणिभद्र शर्मा के नेतृत्व में आए टीम ने वीरगंज उद्योग वाणिज्य संघ के साथ मुलाकात किया। मुलाकात कार्यक्रम में मंत्री मणिभद्र शर्मा ने पर्यटन, उद्योग, वाणिज्य और निजी क्षेत्र के विकास के निमित्त गण्डकी प्रदेश सरकार ने रचनात्मक कार्ययोजना आगे बढ़ाने की बात बताया। आन्तरिक पर्यटन के विकास और प्रर्वद्धन के लिए प्रदेश सरकार ने हाल ही में पर्यटन सम्बन्धी नीति और कानून का मसौदा तैयार किया गया है और विशेष योजना को जोड़ने के लिए  सरोकार वाला के साथ सुझाव मांगा गया है। 

 

 

मन्त्री शर्मा ने संधीय सरकार के समन्वय में पर्यटन व्यवसायी मैत्री कानून बनाने की प्रतिबद्धता जाहिर किया। उन्होंने पर्यटन क्षेत्र नेपाल के प्रमुख आय अर्जन के स्रोत से  इसका उन्ययन राष्ट्रिय, प्रादेशिक और स्थानीय अर्थतन्त्र का सबलीकरण होने मे हमारा  साझा भूमिका इस तरफ होने का धारणा रखा। 





बुद्ध एयर का संचालक परासर जङ्ग पाण्डे ने आनेवाले दो से तीन माह में  हवाई यात्रा का भाडा दर कम होगा और पर्यटकों के लिए  लाए गए पैकेज रकम में कमी आने की बात बताया। आगामी दिन में गुणस्तरीय सेवा प्रदान करने की बात बताया । वीरगंज उद्योग वाणिज्य संघ के अध्यक्ष सुबोध कुमार गुप्ता ने स्वागत भाषण के क्रम में वीरगंज उद्दोग संघ ऐतिहासिक पृष्ठभूमि, उद्योग, व्यापार, व्यवसाय प्रर्वद्धन के क्षेत्र में खर्च हो रहे ऊर्जा का उजागर किया। अध्यक्ष गुप्ता ने  मुल्क में सबसे बड़़ा  औद्योगिक कोरिडोर के रुप में अवस्थित  वीरगंज पथलैया औद्योगिक कोरिडोर से करीब एक से डेढ लाख जनशक्ति को प्रत्यक्ष रोजगार देने की बात बताया।  




संघ ने प्रदेश नं. 2 में  रहे पर्यटकीय क्षेत्र के प्रर्वद्वन और विकास करते  आए इस क्षेत्र से  पर्यटन की संभावना विश्लेषण तवर राष्ट्रिय एवं क्षेत्रीय तह में बहस में लाने की बात कही।
इसी  क्रम में नेपाल उद्योग वाणिज्य महासङ्घ प्रदेश नं. 2 का अध्यक्ष गणेशप्रसाद लाठ, नेपाल एशोसिएशन ऑफ टुर एण्ड ट्राभल्स एजेन्ट सेन्टर के केन्द्रीय अध्यक्ष अच्युत गुरागाई, पोखरा टुरिज्म काउन्सिल के अध्यक्ष गोपी बहादुर भट्टराई, नाटा पोखरा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा कार्यक्रम संयोजक हरिराम अधिकारी सहित पर्यटन प्रर्वद्धन, भाडा दर, पर्यटन तथा होटल तथा पर्यटन समिति के संयोजक तथा वीरगंज उद्योग वाणिज्य संघ के सहसचिव अनोज रुँगटा ने धन्यवाद ब्यक्त किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS