नेपाल
नेपाल के कोयला आयात कर्ता व्यापारियों,रेल अधिकारी और समाजिक कार्यकर्ता स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रंजीत सिंह के बीच हुई बैठक
By Deshwani | Publish Date: 16/4/2022 9:43:55 PM
नेपाल के कोयला आयात कर्ता व्यापारियों,रेल अधिकारी और समाजिक कार्यकर्ता स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रंजीत सिंह के बीच हुई बैठक

रक्सौल। अनिल कुमार। रेलवे माल यार्ड में आये दिन कोयला के लोडिंग अनलोडिंग से धुलकण उड़ने से वायु प्रदुषण फैलने की समस्या से निजात दिलाने के दृष्टिकोण से देर शाम वीरगंज नेपाल के कोयला आयात कर्ता ब्यापारियों,रेल अधिकारी और समाजिक कार्यकर्ता स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रंजीत सिंह के बीच बैठक हुआ।बैठक में स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रंजीत सिंह ने बताया कि 14 अप्रैल को जो कोयला का रैक आया उसमें अधिक धुलकण था।जिसका अनलोडिंग करने के दौरान न केवल रेलवे माल गोदाम बल्कि स्टेशन सहित आसपास का पुरा इलाका में धूल से अंधेरा छा गया। कोयला के अनलोडिंग के दौरान धुलकण उड़ने और पानी का छिड़काव करने की बात नेपाल के ब्यापारियों ने कहा।जिसके बाद रेलवे अधिकारी स्टेशन प्रबंधक अनिल कुमार ने भी उसका समर्थन किया।





पानी छिड़काव का जो टैंकर है उसका  क्षमता कम है उससे अधिक क्षमता वाला पानी टैंकर का प्रबंध करने,सड़क खराब होने के कारण गाड़ी क्षतिग्रस्त होने और कोयला रास्ता में गिरने पर सभी ब्यापारियों ने मिलकर उक्त सड़क बनवाने का निर्णय लिया। जबतक धुलकण के रोकथाम का कोई वैकल्पिक प्रबंध नही हो जाता तबतक अधिक धुलकण वाले कोयला का आयात नही करने का निर्णय लिया गया। डीसीआई संजय कुमार ने सभी ब्यापारियों से  जबतक प्रदुषण रोकने वाली मशीन नही लग जाती  तबतक प्रदुषित धुलकण वाले कोयला की बुकिंग नही करने का अनुरोध किया।




रेलवे यार्ड से कस्टम के तरफ जाने वाली जर्जर सड़क का मरम्मत करने के लिए कल से नेपाल के ब्यापारियों द्वारा मिट्टी भराई का काम प्रारंभ किया जाएगा।इस बैठक में नेपाल के ब्यापारी रजत सचदेवा,अभिषेक पुजारी,अश्विनी गुप्ता,  विनय कुमार श्रीवास्तव, अभिमन्यु कुमार यादव, रमेश प्रसाद,ब्रजेश कुमार,प्रकाश कुमार,मुरली प्रसाद श्रीवास्तव,कामेश्वर प्रसाद सहित अनेक लोग उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS