ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
गुजरात विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड जीत के बाद बीजेपी सोमवार को नई सरकार का गठन करेगी
By Deshwani | Publish Date: 9/12/2022 12:36:00 PM
गुजरात विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड जीत के बाद बीजेपी सोमवार को नई सरकार का गठन करेगी

नई दिल्ली। गुजरात में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी सोमवार को नई सरकार का गठन करेगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल के अनुसार मुख्यमंत्री दोपहर दो बजे शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित रहेंगे।


भारतीय जनता पार्टी ने इस बार के चुनाव में पिछली बार से लगभग 3 फ़ीसदी से ज्यादा यानी 52.5 फ़ीसदी मत प्राप्त किये। वोटों का यह प्रतिशत बीजेपी की ऐतिहासिक जीत का कारण बना। कांग्रेस सबसे ज्यादा घाटे में रही और पिछली बार के लगभग 41 फ़ीसदी मतों की वजह इस बार उसे केवल 27.3 फ़ीसदी वोट मिले। वहीं आम आदमी पार्टी को 12.9 फ़ीसदी वोट प्राप्त हुए।  प्रदेश के 33 में से 14 ऐसे जिले रहे जहां भारतीय जनता पार्टी ने सभी सीटें अपनी झोली में डाली। शहरी बसावट वाले जिलों गांधीनगर अहमदाबाद वडोदरा सूरत और राजकोट में जहां उसे 60 में से 57 सीटें मिली।


देश के दो राज्यों गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। गुजरात में जहां बीजेपी ने रिकॉर्ड बहुमत हासिल किया है। वहीं हिमाचल में कांग्रेस ने पांच साल बाद सत्ता में वापसी की है। वहीं बात करें गुजरात की तो राज्य में सबसे ज्यादा सीट जीतने का बीजेपी ने नया रिकॉर्ड बनाया है। कुल 182 सीटों में से बीजेपी ने 156 सीटों पर जीत दर्ज की है, वहीं चुनावी मैदान में उतरी कांग्रेस ने 17 और आम आदमी पार्टी को 5 सीट हासिल हुई है। इसमें अन्य दल व निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में 4 सीटें आई हैं। बता दें कि 12 दिसंबर को भव्य शपथ ग्रहण समारोह होगा।


अमित शाह ने ट्विट कर कहा-

हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने पूरी निष्ठा से पाँच सालों तक जनता की सेवा की। प्रदेश की जनता से भाजपा को मिले स्नेह व समर्थन के लिए आभार। भाजपा देवभूमि की जनता के कल्याण के लिए निरंतर समर्पित भाव से कार्य करती रहेगी।


बिहार की कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव और उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की शानदार विजय पर बीजेपी बिहार व के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूँ। इस समर्थन और विश्वास के लिए जनता का बहुत-बहुत धन्यवाद।


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा-

स्थिति ये हो गई है कि ये क्षेत्रीय दल अब क्षेत्रीय पार्टी से बदल कर पारिवारिक पार्टी में बदल गई हैं। 

जहां तक बात है क्षेत्रीय दलों की तो जब तक आप राष्ट्रीय आकांक्षाओं और क्षेत्रीय आकांक्षाओं का समवेश नहीं करेंगे तो क्षेत्रीय पार्टियों को जगह मिलती रहेगी। देश में इनकी शुरुआत कांग्रेस के कारण हुई और कांग्रेस को ही इन दलों ने हटाया। 

इनको (AAP) कोई जानकारी नहीं है। भारतीय जनसंघ दो साल में राष्ट्रीय पार्टी बन गई थी। कुछ और भी दल हैं जिन्हें ऐसी उपलब्धि मिली, ये दस साल में बन जाने का प्रचार कर रहे हैं। इनके पास कुछ नहीं है और ये लोग किसी के नहीं हैं... इनकी कोई विचारधारा भी नहीं है। हमारा कार्य करने का तरीका अलग है, हमारा मिशन अलग है। पंजाब के परिपेक्ष में मैं तो आज भी यहां से पूछ रहा हूं- क्या केजरीवाल के आतंकियों के साथ संबंध हैं क्या? जवाब दें केजरीवाल

जहां-जहां बीजेपी सत्ता में है हमने AAP को जगह नहीं दी है और आगे भी नहीं देंगे। AAP जनता को बहका कर वोट लेती है, हम इनको भविष्य में भी रोकने का काम करेंगे। गुजरात में ये सरकार बनने की भविष्यवाणी कर रहे थे...नतीजा आपके सामने है। 

सार्वजानिक जीवन में ऐसे झूठ बोलने वालों को सार्वजानिक रूप से ही माफी मांगनी चाहिए। 


हम कांग्रेस को कोई सुझाव नहीं दे सकते लेकिन हां, गुजरात में जिस तीसरे पक्ष का आप जिक्र कर रहे हैं वो 'वो' ही हैं। 

एक नेता की पहचान उसकी विश्वसनीयता से होती है। ये वाराणसी लड़ने गए थे पिट कर आए, उत्तराखंड में हारे, गोवा में हारे, हिमाचल में इनकी सभी सीटों पर जमानत जब्त हुई।


हिमाचल में जयराम जी ने बहुत अच्छा काम किया और सरकार विरोधी रुख होता तो वो बहुत ही स्पष्ट रूप से दिखाई देता। लोग सरकार के काम से कमोबेश खुश थे और यही कारण है कि वोट प्रतिशत में अंतर एक फीसदी से भी कम रहा है। 

हिमाचल प्रदेश में जो भी सुधार करने की आवश्यकता होगी पार्टी स्तर से वो अवश्य किया जाएगा।हमारी पार्टी में सामूहिकता में सोचने की प्रक्रिया रही है और अनुशासन को बनाए रखने के लिए जो भी जरूरी होगा वो किया जाएगा।






 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS