ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री राजकोट में इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022 का उद्घाटन करेंगे
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2022 10:20:40 PM
प्रधानमंत्री राजकोट में इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022 का उद्घाटन करेंगे

दिल्ली प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 19-21 अक्टूबर 2022 तक राजकोट, गुजरात में भारत सरकार के आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा आयोजित तीन-दिवसीय कार्यक्रम 'इंडियन अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव-2022' (आईयूएचसी-2022) का उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य तथा पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री, श्री हरदीप सिंह पुरी, आवासन एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री श्री कौशल किशोर और केंद्र एवं राज्यों के अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित होंगे। 

 
 
 
 
 
आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा कार्यान्वित प्रधानमंत्री आवास योजना - शहरी के अलावा, स्वच्छ भारत मिशन, कायाकल्प और शहरी परिवर्तन के लिए अटल मिशन (अमृत), स्मार्ट सिटी मिशन, शहरी परिवहन, दीनदयाल अंत्योदय योजना, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, स्वनिधि आदि जैसे अन्य शहरी मिशन इस आयोजन में भाग लेंगे।
 
 
 
 
 
'इंडियन अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव' सभी हितधारकों को अपनी प्रौद्योगिकियों का प्रदर्शन करने के साथ-साथ देश के विभिन्न भू-जलवायु क्षेत्रों के लिए उपयुक्त अनेक प्रकार के आवास निर्माण में बड़े पैमाने पर इन्हें अपनाने और मुख्यधारा के लिए प्रौद्योगिकियों, सामग्रियों और प्रक्रियाओं के विभिन्न विकल्पों पर विचार-विमर्श करने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। यह सार्वजनिक/निजी एजेंसियों, अनुसंधान एवं विकास और तकनीकी संस्थानों, निर्माण एजेंसियों, डेवलपर, ठेकेदारों, स्टार्ट-अप और अन्य हितधारकों द्वारा भविष्य में अपनाने के लिए सक्षम इको-सिस्टम तैयार करेगा। इसके अलावा, लाभार्थियों (मकान मालिकों) के पास उपयोग के लिए नवीन, तीव्र और किफायती निर्माण प्रौद्योगिकियों और सामग्रियों तक पहुंच होगी। यह 'अमृत काल' के दौरान शहरी आवास पर केंद्रित "भविष्य के लिए तैयार शहरी भारत" के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए रणनीति, कार्ययोजना और रोडमैप तैयार करने में भी मदद करेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS