ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कोरोना महामारी के दौरान रद सभी ट्रेनों का परिचालन बहाल, अब देशभर में चलेंगी 16 हजार ट्रेनें
By Deshwani | Publish Date: 1/3/2022 5:35:37 PM
कोरोना महामारी के दौरान रद सभी ट्रेनों का परिचालन बहाल, अब देशभर में चलेंगी 16 हजार ट्रेनें

नई दिल्ली। रेलवे ने कोरोना महामारी के दौरान रद्द की गयी सभी ट्रेनों का परिचालन पुन: बहाल कर दिया है। रेलवे बोर्ड के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अब देशभर में पहले की तरह 16 हजार ट्रेनें देशभर में चलेंगी। जिनमें पैसेंजर और मेल भी शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार स्पेशल ट्रेन में सेकेंड क्लास की कुछ बोगियों को आरक्षित रखा गया था। इसमें बगैर आरक्षण कराये सफर नहीं होता था। अब रेलवे बोर्ड ने सभी ट्रेनों को कोरोना से पहले की स्थिति के अनुसार सामान्य कर दिया है। सामान्य टिकट लेने में परेशानी नहीं होगी। रेल मंत्रालय ने सीजन और सीनियर सिटीजन सहित साठ श्रेणी के रियायती टिकटों पर छूट के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया है।


 पूमरे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार के अनुसार अब ट्रेनों में सेकेंड क्लास बोगी, अर्थात जेनरल कोच को अनारक्षित कर दिया गया है। यानी अब यात्री पहले की तरह टिकट लकेर ट्रेनों में यात्रा कर सकते हैं। 

DRM/DHANBAD, ASHISH BANSAL
@drmdhnecr
·
17h

डीआरएम धनबाद ने टि्वट कर बताया है कि
बरकाकाना-वाराणसी -बरकाकाना मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का परिचालन अगले आदेश तक पुनः बहाल किया जा रहा है। 03359 बरकाकाना से 01.03.2022 एवं 03360 वाराणसी से 02.03.2022 से चलेगी।


East Central Railway
@ECRlyHJP
·
4h
आरा-सासाराम रेलखंड पर चलने वाली 04 डेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का मेमू स्पेशल में परिवर्तन।


 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS