ब्रेकिंग न्यूज़
भारत सरकार की ओर से हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजनप्रधानमंत्री ने पारसी नव वर्ष पर लोगों को बधाई दीडाकघरों के माध्यम से दस दिन की अवधि में एक करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गयेमोतिहारी कस्टम के दो हवलदारों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने पकड़ा, 20 हजार रुपये घूस लेने का आरोपप्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 के भारतीय दल का अभिवादन कियाएनएमडीसी और फिक्की भारतीय खनिज एवं धातु उद्योग पर सम्मेलन का आयोजन करेंगेबिहार: आज बादल गरजने के साथ ठनका गिरने की आशंका, तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्टमोतिहारी, हरसिद्धि के जागापाकड़ में महावीरी झंडा के दौरान आर्केस्ट्रा में फायरिंग, दो घायल, प्राथमिकी दर्ज
राष्ट्रीय
कोरोना महामारी के दौरान रद सभी ट्रेनों का परिचालन बहाल, अब देशभर में चलेंगी 16 हजार ट्रेनें
By Deshwani | Publish Date: 1/3/2022 5:35:37 PM
कोरोना महामारी के दौरान रद सभी ट्रेनों का परिचालन बहाल, अब देशभर में चलेंगी 16 हजार ट्रेनें

नई दिल्ली। रेलवे ने कोरोना महामारी के दौरान रद्द की गयी सभी ट्रेनों का परिचालन पुन: बहाल कर दिया है। रेलवे बोर्ड के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अब देशभर में पहले की तरह 16 हजार ट्रेनें देशभर में चलेंगी। जिनमें पैसेंजर और मेल भी शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार स्पेशल ट्रेन में सेकेंड क्लास की कुछ बोगियों को आरक्षित रखा गया था। इसमें बगैर आरक्षण कराये सफर नहीं होता था। अब रेलवे बोर्ड ने सभी ट्रेनों को कोरोना से पहले की स्थिति के अनुसार सामान्य कर दिया है। सामान्य टिकट लेने में परेशानी नहीं होगी। रेल मंत्रालय ने सीजन और सीनियर सिटीजन सहित साठ श्रेणी के रियायती टिकटों पर छूट के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया है।


 पूमरे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार के अनुसार अब ट्रेनों में सेकेंड क्लास बोगी, अर्थात जेनरल कोच को अनारक्षित कर दिया गया है। यानी अब यात्री पहले की तरह टिकट लकेर ट्रेनों में यात्रा कर सकते हैं। 

DRM/DHANBAD, ASHISH BANSAL
@drmdhnecr
·
17h

डीआरएम धनबाद ने टि्वट कर बताया है कि
बरकाकाना-वाराणसी -बरकाकाना मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का परिचालन अगले आदेश तक पुनः बहाल किया जा रहा है। 03359 बरकाकाना से 01.03.2022 एवं 03360 वाराणसी से 02.03.2022 से चलेगी।


East Central Railway
@ECRlyHJP
·
4h
आरा-सासाराम रेलखंड पर चलने वाली 04 डेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का मेमू स्पेशल में परिवर्तन।


 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS