ब्रेकिंग न्यूज़
चाकू से घायल मोतिहारी, चांदमारी के युवक की मौत, मझौलिया निवासी आरोपित हमलावर को लोगों ने दबोचाबिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा- सातवें चरण की शिक्षक भर्ती अगले महीने होगी शुरूरक्सौल: आईसीपी लिंक रोड का उच्चाधिकारियों ने किया निरीक्षणबिहार: राज्य के आधे जिलों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की संभावना, अगले 24 घंटे का अलर्टप्रधानमंत्री ने विद्युत क्षेत्र की पुनर्विकसित वितरण क्षेत्र योजना का शुभारम्भ कियातेजी से फैल रहा मंकीपॉक्स वायरसआयकर विभाग ने मुंबई में तलाशी अभियान चलाया64 प्रतिशत वोटों के साथ द्रौपदी मुर्मू भारत की 15वीं, अब तक की सबसे कम उम्र व पहली जनजातीय महिला राष्‍ट्रपति चुनी गईं
राष्ट्रीय
केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री ने कहा- पिछले 7 वर्षों में देश में संस्थागत रोजगार में हुई 22 प्रतिशत की वृद्धि
By Deshwani | Publish Date: 10/2/2022 7:13:22 PM
केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री ने कहा- पिछले 7 वर्षों में देश में संस्थागत रोजगार में हुई 22 प्रतिशत की वृद्धि

नई दिल्ली। केन्द्रीय श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने राज्य सभा को जानकारी दी है कि पिछले 7 वर्षों में देश में संस्थागत रोजगार में 22 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।
 
 
 
श्रममंत्री ने  यह भी कहा है कि कोविड की चुनौतियों के बावयूद वित्तीय वर्ष 2019-20 में बेरोजगरी की दर में कमी है।  
 
 
 
श्रममंत्री श्री यादव ने गुरुवार को राज्यसभा में उपरोक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जुलाई से सितंबर 2021 की तिमाही के रोजगार सर्वेक्षण के दूसरे दौर से पता चला है कि देश में दो लाख संस्थागत रोजगार सृजित हुए हैं। उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण ने यह भी संकेत दिये है कि कोविड से उत्पन्न चुनौतियों के बावजूद वित्तीय वर्ष 2019-20 के दौरान देश में बेरोजगारी दर में कमी आई है।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS