ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार
पंजाब एण्ड महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक के तत्कालीन निदेशक दलजीत सिंह बल भारत-नेपाल के सीमाई शहर रक्सौल में गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 3/2/2022 8:45:28 PM
पंजाब एण्ड महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक के तत्कालीन निदेशक दलजीत सिंह बल भारत-नेपाल के सीमाई शहर रक्सौल में गिरफ्तार

मोतिहारी। अनिल कुमार की रिपोर्ट। बिहार में पूर्वी चम्पारण जिले के मुख्यालय मोतिहारी से करीब 55 किमी उत्तर में स्थित रक्सौल में पंजाब एण्ड महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक PMC के तत्कालीन निदेशक दलजीत सिंह बल को गिरफ्तार किया गया है। रक्सौल, भारत-नेपाल का सीमाई शहर है और यह जिले का अनुमंडल भी है।

 

बताया गया है कि तत्कालीन निदेशक दलजीत सिंह बल 2019 से पंजाब से फरार चल रहे थे। फिर वे रक्सौल के रास्ते नेपाल जाना चाहते थे। वहां से फरार होकर वे कनाडा जाना चाहते थे। तभी रक्सौल की आब्रजन अधिकारियों ने उन्हें दबोच लिया।

बताया जा रहा है कि मुंबई की आर्थिक अपराध विंग EOW(ECONOMIC OFFENCES WING) की टीम पटना पहुंच चुकी है और गरफ्तार दलजीत को विंग के आने तक रक्सौल थाने में ही रखा गया है।


9 नम्बर, 2019 को द ट्रिब्यून में प्रकाशित थी दलजीत के फरार होने की होने की खबर-

"पीएमसी का फरार निदेशक अमृतसर में देखा गया" शीर्षक की एक खबर द ट्रिब्यून में ऑनलाइन प्रकाशित हुई थी। जिसमें एक तस्वीर भी लगी है। जिसमें लोग दलजीत सिंह सहित अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी व अपने पैसे की वापसी के लिए पदर्शन करते दिख रहे है। 


लोगों ने अपने हाथों में नारे लिखे तख्तियां व बैनर ले रखे थे। जिसपर "हमारा पैसा वापस करों" जैसे कई अन्य नारे लिखे हुए हैं। इस खबर के अनुसार दलजीत को अमृतसर की एक अदालत ने एंटीसिपेट्री बेल इस आधार पर दिए कि बल ने एक पखवारे में महाराष्ट्र पुलिस के समक्ष सरेंडर का वादा किया था। PMC बैंक के तत्कालीन 14 निदेशकों में दलजीत सिंह बल शामिल बताए गए हैं।


Tribune News Service में Nov 10, 2019 07:05 AM (IST) को अपडेटेट एक खबर जिसका शीर्षक 

Absconding PMC Bank director traced to Amritsar

MUMBAI: Daljit Singh Bal, an absconding director of the fraud-hit 

Punjab and Maharashtra Co-operative (PMC) Bank, has been located in Amritsar in Punjab.


 रक्सौल बॉर्डर तक आसानी से पहुंचा-

पूछताछ में दलजीत ने बताया है कि देश छोड़कर नेपाल के रास्ते कनाडा भगाने के फिराक में थे। रक्सौल बॉर्डर तक आसानी से पहुंच गया था। नेपाल में एंट्री करने से महज 200 मीटर पहले ही आब्रजन विभाग immigration के अधिकारियों ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया। सूत्रों की मानें तो आर्थिक अपराध शाखा EOW(ECONOMIC OFFENCES WING) की टीम पटना पहुंच चुकी है। हालांकि, इस मामले में कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS